script

वैक्सीनेशन को लेकर युवाओं में दिखा उत्साह, मतदान की भांति कतार में लगे युवा हाथों में थामे हुए थे परिचय पत्र

locationबड़वानीPublished: May 06, 2021 11:11:03 am

Submitted by:

vishal yadav

जिला मुख्यालय पर पहले दिन 100 में से 97 युवाओं ने लगवाया भरोसे का टीका, वैक्सीनेशन को लेकर युवाओं में दिखा उत्साह, मतदान की भांति कतार में लगे युवा हाथों में थामे हुए थे परिचय पत्र

The youth got the Corona vaccine installed

The youth got the Corona vaccine installed

बड़वानी. कोरोना संक्रमण का मुकाबला करने के लिए सरकार की पहल पर बुधवार से 18 से 44 आयु वर्ग के लोगों को भी वैैक्सीन का टीका लगाने की शुरुआत हुआ। इस दौरान मतदान की भांति युवाजन कतार में लगे और हाथों में अपने पहचान पत्र दिखाकर उत्साह प्रदर्शित किया।
शहर के एसबीएन कॉलेज में बनाए एकमात्र केंद्र में निर्धारित समय से पूर्व ही युवाजन पहुंचनगे लगे थे। युवाओं में टीके को लेकर उत्साह का इससे ही अंदाजा लगाया जा सकता हैं कि सुबह 9 से 11 बजे तक महज दो घंटे में ही 60 प्रतिशत युवाओं ने वैक्सीनेशन करवा लिया। वहीं शाम पांच बजे तक निर्धारित 100 में से 97 लोगों ने टीका लगवाया। जबकि दो लोग बाहर होने, तो एक महिला गर्भवती होने से टीका लगवाने नहीं पहुंची। वहीं कॉलेज सभागृह में 45 वर्ष से अधिक आयु वालों का टीकाकरण जारी रहा। इस टीकाकरण के दौरान कलेक्टर शिवराजसिंह वर्मा ने भी पहुंचकर व्यवस्थाओं का निरीक्षण किया और टीका लगवाने वाले युवाओं से चर्चा कर उत्साहवर्धन किया।
सभी लोग अपनी बारी आने पर वैक्सीन अवश्य लगवाएं
जिले में शुरु हुए 18 प्लस वैक्सीनेशन में सबसे पहले कंवल देवड़ा, उनकी पत्नी प्रो. प्रियंका गेहलोत और उनकी भाभी शिक्षिका कविता देवड़ा ने एसबीएन पीजी कॉलेज पहुंचकर टीका लगवाया। इन्होंने एक दिन पूर्व ही अपने पंजीयन को री-शेड्यूल करवाकर वैक्सीनेशन के लिए पात्रता प्राप्त कर ली थी। टीका लगवाने ये लोग सुबह 8 बजे से केंद्र पहुंच गए थे। पैरालीगल वालेंटियन शिवानी चोयल अपने पति अमन राठौर के साथ टीका लगवाने पहुंची। नवदंपत्ति ने कहा कि सभी लोग अपनी बारी आने पर वैक्सीन अवश्य लगवाएं। भारत में बनी वैक्सीन कारगार और विश्वसनीय है। टीका लगवाने के बाद भी दो गज दूरी और मास्क, सेनेटाइजर और शासन की गाइड लाइन का पालन करते रहे।
18 वर्षीय मलाईका बैग ने वैक्सीनेशन करवाया
18 प्लस वैक्सीनेशन के तहत पहले दिन शहर निवासी 18 वर्षीय मलाईका बैग ने भी अपना वैक्सीनेशन करवाया है। उन्होंने बताया कि उनके ग्रुप के सभी लोग पहले ही दिन वैक्सीनेशन करवाना चाहते थे, लेकिन समय पर अपने पंजीयन का री-शेड्यूल करने के कारण उन्हें यह अवसर प्राप्त हुआ। वैक्सीन लगवाने के बाद मलाईका खुशी-खुशी लौटी।

ट्रेंडिंग वीडियो