scriptट्रांसफॉर्मर की चिंगारियों से सूखी लकडिय़ां और अन्य सामग्री जली, आग की लपटें देख लोगों के फुुले हाथ-पैर | Transformer sparks fire | Patrika News

ट्रांसफॉर्मर की चिंगारियों से सूखी लकडिय़ां और अन्य सामग्री जली, आग की लपटें देख लोगों के फुुले हाथ-पैर

locationबड़वानीPublished: May 05, 2022 08:08:42 pm

Submitted by:

vishal yadav

आग की लपटें देख लोगों के फुुले हाथ-पैर, मचा हड़कंप, ट्रांसफार्मर की चिंगारी से लगी आग

Transformer sparks fire

Transformer sparks fire

बड़वानी/अंजड़. अंजड़ से लगे रेवेन्यू एरिया चकेरी ठीकरी मार्ग पर सटे खेत में गुरुवार शाम करीब 7.15 बजे आग लग गई। आग की लपटों को देखकर खेतों में मौजूद किसानों ओर राहगीरों के हाथ-पांव फुल गए। खेत के मालिक मोतीलाल शर्मा ने बताया कि रोड किनारे खेत में लगी डीपी (ट्रांसफार्मर) से चिंगारियों के गिरने की वजह से आग लगी गई।
देखते ही देखते सुखी लकडिय़ों व अन्य सामग्री को आग ने अपनी गिरफ्त में ले लिया। इसी बीच अंजड़ फायर ब्रिगेड को सूचना देकर बुलाया गया। फायर ब्रिगेड की टीम ने कड़ी मशक्कत कर आग पर काबू पाया। लोगों ने बताया कि आग लगने का कारण खेत के किनारे लगा बिजली का ट्रांसफार्मर है। शाम के समय तेज हवा चल रही थी। इसी दौरान चिंगारियां गिरने से आग लगना बताया जा रहा है। खेत के मालिक मोतीलाल शर्मा ने बताया कि आग पर अगर समय रहते काबू नहीं पाया जाता तो पूरी फसल जलकर राख हो सकती थी। वहीं नपा के फायर ब्रिगेड चालक विजय पाटीदार, दमकल कर्मी राजू पाटीदार व फिरोज खान की तत्परता से आग को फैलने से समय पर रोका गया। नहीं तो आग के और अधिक फैलने का डर बना हुआ था।

किराना गोडाउन में लगी आग, बड़ा हादसा टला
बड़वानी। शहर के चंचल चौराहा पर गुरुवार दोपहर एक किराना दुकान के गोडाउन में आग लग गई। रहवासी क्षेत्र में स्थित गोडाउन में धुंआ उठने से लोगों की भीड़ लग गई। सूचना पर नगर पालिका के फायर वाहन ने पहुंचकर आग पर काबू पाया। वहीं रहवासी क्षेत्र में गोडाउनों को लेकर नगर पालिका सीएमओ कुशलसिंह डोडवे ने ऐसे गोडाउन चिह्निंत कर नियमानुसार कार्रवाई की बात कही। प्राप्त जानकारी के अनुसार चंचल चौराहा पर राजेंद्र गुप्ता की किराना दुकान के गोडाउन में दोपहर में अचानक आग लग गई। इस दौरान गोडाउन से धुएं की धुंध उठी। इससे आग बुझाने में फायर कर्मियों को भी मशक्कत करना पड़ी। आग लगने की वजह फिलहाल स्पष्ट नहीं हो पाई है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो