बागपत में दर्दनाक हादसा, ईंट के भट्ठे पर बने पानी के कुंड में डूबने से तीन बच्चों की मौत

ईंट पाथने के लिए जमा करते थे गड्ढे में पानी। परिजनों ने पोस्टमार्टम से किया इंकार। तीन बच्चों की मौत से परिवार में मच गया कोहराम।

By: Rahul Chauhan

Published: 29 May 2021, 10:46 AM IST

बागपत। ईंट के भट्ठे में जमा पानी के कुंड में डूबने से तीन बच्चों की दर्दनाक मौत हो गई। घटना बड़ौत थाना क्षेत्र के ट्योढ़ी गांव की है। जहां पर शुक्रवार को एक ईंट भट्ठे की पथेर के लिए जमा किए हुए पानी के कुंड ने तीन बच्चों की जान ले ली। बच्चों की मौत से परिवार में कोहराम मच गया है। बच्चों के पानी में डूबकर मरने की सूचना मिलते ही बागपत और बडौत पुलिस मौके पर पहुंची और शवों को पोस्टमार्टम के लिए भेजने लिए पंचनामा भरना शुरू किया। जिसके बाद परिजनों ने पोस्टमार्टम कारवाने से इंकार कर दिया।

यह भी पढ़ें: अलीगढ़ शराब कांड : नहीं थम रहा मौतों का सिलसिला, मृतकों की संख्या बढ़कर 22 पर पहुंची, 15 की हालत गंभीर

जानकारी के अनुसार दिल्ली-सहारनपुर हाईवे पर एमबीएफ नाम से एक ईंट भट्ठा है। यह भट्ठा नीरज कुमार का बताया जा रहा है। भट्ठे के बराबर में ईंट पाथने के लिए पानी का एक गड्ढा बनाया हुआ है। इस गड्ढे में आसपास के खेतों से और पानी इस गड्ढे में जमा हो जाता है। जिसके बाद यह एक कुंड के रूप में तब्दील हो जाया करता है। ईंट भट्ठे पर काम करने वाले मजदूरों के बच्चे खेलते-खेलते इस कुंड में नहाने के लिए कूद पड़े। भट्ठे पर ही काम करने वाले एक मजदूर ने इसकी सूचना परिजनों को दी। इसके बाद काफी संख्या में मजदूर इकट्ठा होकर मौके पर पहुंचे। तीनों बच्चों को किसी तरह बाहर निकाला गया। परिजन बच्चों को बड़ौत के निजी अस्पताल में लेकर पहुंचे। जहां तीनों बच्चों को चिकित्सकों ने मृत घोषित कर दिया।

यह भी पढ़ें: कोरोना कर्फ्यू में घूम रहे लोगों को अनोखी सजा, गंगा नदी में तैरने वाली जेटी में लगाई सबकी कतार, वसूला जुर्माना

पुलिस के मुताबिक मृत बच्चों में अनिस (9 वर्ष) पुत्र हरबीर निवासी गौरीपुर, सावन (15 वर्ष) पुत्र संजीव, मनु (14 वर्ष) पुत्र ओमवीर किरठल निवासी शामिल है। तीनों बच्चों की मौत के बाद ईंट भट्ठे पर कोहराम मच गया। उधर, परिजनों का रो-रोकर बुरा हाल है। वहीं परिजनों ने बच्चों के शवों का पोस्टमार्टम कराने से इनकार कर दिया।

Show More
Rahul Chauhan
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned