सेना में शामिल होने का बेहतरीन अवसर, यूपी के इस जिले में 28 मई से होगी भर्ती रैली

सेना में शामिल होने का बेहतरीन अवसर, यूपी के इस जिले में 28 मई से होगी भर्ती रैली

Nitin Sharma | Publish: May, 17 2019 06:02:35 PM (IST) Bagpat, Bagpat, Uttar Pradesh, India

  • आठ दिनाें तक चलेगी भर्ती रैली
  • 78 हजार से भी ज्यादा अभ्यर्थी हाेंगे शामिल

बागपत। अगर आप भी सेना में जाने का मन रखते हैं, तो ये सुनहरा समय है। इसकी वजह वेस्ट यूपी में 28 मई से 4 जून तक सेना की तरफ से वेस्ट यूपी के सात जिलों के अभ्यार्थियों के लिए रैली आयोजित किया जाना है। इसमें किसी भी जगह के युवा हिस्सा ले सकेंगे। इतना ही नहीं इसके लिए शेड्यूल जारी कर दिया गया है।

यह भी पढ़ें - बॉक्सर की पिटाई से इलाज के दौरान हुई मौत, परिजनों ने सड़क पर शव रखकर की ये मांग- देखें वीडियो

यूपी के इस जिले में आयोजित होगी भर्ती रैली

जानकारी के मुताबिक 28 मई से पश्चिमी उत्तर प्रदेश के बागपत जिले में स्थित बड़ौत के वेदिक डिग्री कॉलेज में भर्ती रैली का आयोजन किया जाएगा। भर्ती रैली 28 मई से चार जून तक चलेगी। जिसमें 7 जिलों के अभ्यर्थी हिस्सा ले सकेंगे। भर्ती रैली में मेरठ, मुजफ्फरनगर,बिजनौर, मुरादाबाद, सहारनपुर, बागपत और शामली जिले के करीब 73,783 अभ्यर्थी शामिल होगे। जिन्होंने ने ऑनलाइन पंजीकरण कराया था। इनमें अलग अलग दिनों के हिसाब से अलग अलग जिले के अभ्यर्थी रैली में शामिल हो सकेंगे।

यह भी पढ़ें - बैंक से रुपया लेकर घर जा रहे किसान से बदमाशों ने दिनदहाड़े की लूट, पुलिस ने ऐसे दबोचा- देखें वीडियो

आठ दिनों तक आयोजित रैली में अलग अलग दिन शामिल होंगे अभ्यर्थी

भर्ती रैली में अलग अलग दिन के हिसाब सात जिलों के सेना में जाने के लिए आवेदन करने वाले अभ्यर्थी शामिल हो सकेंगे। इनमें 28 मई को मुरादाबाद जिले के ठाकुरद्वार, काठ, मुरादाबाद और बिलारी तहसील के 8532 अभ्यर्थी शामिल होगे। वहीं 29 और 30 मई को सहारनपुर के आठ हजार से ज्यादा अभ्यर्थी शमिल होगे। इसके साथ ही 31 मई को बिजनौर, 1 जून को मुजफ्फरनगर , 2 जून को मेरठ , 3 जून को बागपत और चार जून को बागपत के बड़ौत तहसील क्षेत्र के हजारों अभ्यर्थी हिस्सा लेंगे।

यह भी पढ़ें - गत्ते की फैक्ट्री में अचानक लगी आग से मचा हड़कंप, दमकल ने पाया काबू- देखें वीडियो

इन पदों पर होगी भर्ती

भर्ती रैली में टेक्निकल, क्लर्क, सैनिक, स्टोरकीपर, ट्रेडमैन और नर्सिग स्टाफ के पदों पर जाने वाले अभ्यर्थी शामिल होंगे। इसमें दौड़ के अलावा अन्य टेस्ट किये जाएंगे। इसमें सात जिलों के हजारों युवा शामिल होंगे।

खबरें और लेख पड़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते है । हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते है ।
OK
Ad Block is Banned