scriptइस डीएम के फॉमूले को मानने लगे लोग तो सड़क हादसे में आ सकती है बहुत बड़ी कमी | Baghpat dm address a workshop to aware people for traffic rules | Patrika News

इस डीएम के फॉमूले को मानने लगे लोग तो सड़क हादसे में आ सकती है बहुत बड़ी कमी

locationबागपतPublished: Oct 14, 2019 08:42:23 pm

Submitted by:

Iftekhar

यातायात नियमों के प्रति जागरुकता फैलाने के लिए हुआ कार्यशाला
बागपत की डीम ने लोगों को ट्रैफिक नियम मानने की दी सलाह
नियम नहीं मानने वालों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई के दिए आदेश

baghpat_1.jpg

बागपत. सड़कों पर बढ़ते हादसों पर लगाम लगाने को लेकर बागपत जिला प्रशासन ने कमर कस ली है। इस सिलसिले में सोमवार को कलेक्ट्रेट सभागार में डीएम की अध्यक्षता में एक सड़क सुरक्षा कार्यशाला का आयोजन किया गया। इस दौरान परिवहन विभाग, स्थानीय लोगों और स्कूली छात्रों को यातायात के नियमों का पालन करने , सीट बेल्ट, हेलमेट आदि का इस्तेमाल करने को लेकर शपथ दिलाई गई। वहीं, सम्बंधित अधिकारियों को नियमों का पालन नहीं करने वालों के खिलाफ सख्त कार्रवाई करने के भी आदेश दिए गए।

यह भी पढ़ें: नाबालिग से गैंग रेप के चार आरोपियों को पकड़कर पुलिस ने दी ऐसी सजा

आपको बता दें कि प्रदेश सरकार सड़कों पर हादसों को रोकने के लिए हेलमेट, सीटबेल्ट का प्रयोग करने वाहन चलाते वक्त म्यूजीक नहीं चलाने को लेकर काफी सख्त है। हालाकिं, लोग यातायात के प्रति अब भी जागरुक नहीं हो हैं। लिहाजा, प्रदेश के दूसरे हिस्सों की तरह बागपत में 14 से 20 अक्टूबर तक सड़क सुरक्षा सप्ताह मनाया जा रहा है। इसी सिलसिले में बागपत जिला प्रशासन ने हादसों को रोकने के लिए कमर कस ली है। कलेक्ट्रेट सभागार में सोमवार को एक सड़क सुरक्षा कार्यशाला का आयोजन किया गया, जिसमें डीएम शकुंतला गौतम की अध्यक्षता में आयोजित कार्यक्रम में पहुंचे अधिकारियों, स्थानीय लोगों व स्कूली छात्रों को यातायात के नियमों के बारे में बताया गया। इ के साथ ही लोगों को जागररूक करने की अपील भी की गई।

यह भी पढ़ें- बढ़े-लिखे बेरोजगार इस तरह जुड़ रहे हैं पैसे लेकर अमीर महिलाओं से शारीरिक संबंध बनाने वाले गैंग से

डीएम ने कार्यशाला में पहुंचे तमाम लोगों को यातायात के नियमों का पालन करने के लिए शपथ भी दिलाई। उन्होंने कहा कि वाहन चलाते वक्त सभी लोग सीट बेल्ट और हैलमेट का प्रयोग अवश्य करें। इसके साथ ही शराब पीकर वाहन न चलाने , म्यूजीक का इस्तेमाल न करने की भी सलाह दी गई। ताकि वे हादसों के शिकार होने से बच सके और लोगों की सोच में बदलाव लाने के लिए भी कैम्प लगाकर लोगों को जागरूक करने की भी बात कही। अगर कहीं पर भी किसी का एक्सीडेंट हो जाता है तो उसे तुरंत अस्पताल में इलाज के लिए भिजवाए और पुलिस सूचने देने वाले व्यक्ति से किसी तरह की भी पूछताछ न करें। वहीं, उन्होंने सम्बंधित विभाग के अधिकारियों को सख्त आदेश दिए हैं कि वे नियमों का पालन नहीं करने वाले लोगों के खिलाफ़ सख्त कार्रवाई करें।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो