scriptBaghpat: कोरोना के मरीजों की ड्यूटी में लगे मेडिकल स्टाफ ने कहा— नहीं मिल रहा है सैनिटाइजर | Baghpat Isolation Ward Medical Staff sit on dharna | Patrika News

Baghpat: कोरोना के मरीजों की ड्यूटी में लगे मेडिकल स्टाफ ने कहा— नहीं मिल रहा है सैनिटाइजर

locationबागपतPublished: Mar 28, 2020 09:56:12 am

Submitted by:

sharad asthana

Highlights

जिला अस्पताल में आईसोलेशन वार्ड में तैनात हैं नर्स
सुविधाएं नहीं मिलने से धरने पर बैठे स्टाफ नर्स
एडीएम बागपत ने जांच के बाद कार्रवाई की बात कही

vlcsnap-2020-03-28-09h27m30s351.png
बागपत। दुनिया मे कोरोना वायरस से हाहाकार मचा हुआ है। कोरोना के मरीजों की संख्या बढ़ती ही जा रही है। इसके चलते सरकारें लोगो आपने घरों में ही रहने की अपील कर रही हैं। वहीं, स्वास्थ्य विभाग के कर्मचारी भी सुविधाएं नहीं मिल पाने की वजह से दहशत में हैं। ताजा मामला बागपत जिले का है।
यह भी पढ़ें

कोरोना संबंधी जानकारी के लिए ब्लॉकवार नोडल अधिकारी नियुक्त, जानिए नंबर

स्वास्थ्य विभाग की खुली पोल

वहां स्वास्थ्य विभाग तो तमाम सुविधाएं होने का दावा कर रहा है लेकिन कोरोना पीड़ित मरीजों की देखभाल में लगाये गए मेडिकल स्टाफ को जरूरी सामान नहीं मिल पा रहा है। बागपत में आइसोलेशन वार्ड में ड्यूटी कर रहे मेडिकल स्टाफ ने घटिया सामग्री देने का आरोप लगाया है। इससे गुस्साए स्टाफ नर्सों ने शुक्रवार को विभाग पर आरोप लगाते हुए धरना प्रदर्शन भी किया। एडीएम बागपत ने मामले की जांच कर कार्रवाई का आस्वाशन दिया है।
सरूरपुर गांव के युवक में हुई कोरोना की पुष्टि

बता दें कि दो दिन पूर्व ही जिला अस्पताल के आइसोलेशन वार्ड में भर्ती सरूरपुर गांव के रहने वाले 32 वर्षीय युवक में कोरोना की पुष्टि हुई थी। इसके बाद से ही जिला प्रशासन में हड़कंप मचा हुआ है। इससे स्वास्थ्य विभाग के कर्मचारियों में भी दहशत का माहौल है। कोरोना से बचने के लिए आइसोलेशन वार्ड में सैनिटाइजर और नर्सों को किट नहीं मिलने से स्टाफ नर्सों में गुस्सा है। शुक्रवार को जिला अस्पताल में आईसोलेशन वार्ड में ड्यूटी पर लगे स्टाफ ने स्वास्थ्य विभाग पर लापरवाही का आरोप लगाते हुए हंगामा किया। इसके बाद सभी स्टाफ नर्स धरने पर बैठ गए।
यह भी पढ़ें

अगर भूख से कोई भी मौत हुई ताे एसडीएम होंगे जिम्मेदार: कमिश्नर

अच्छी किट की भी मांग की

उनकी मांग है कि उन्हें आइसोलेशन वार्ड में ड्यूटी करने के लिए अच्छी किट और सैनिटाइजर उपलब्ध कराया जाए, ताकि वे आइसोलेशन वार्ड में ड्यूटी कर सकें। जिला अस्पताल प्रभारी ने नर्सों के आरोपो को गलत बताया है। एडीएम बागपत अमित कुमार सिंह ने इस मामले की जांच कर कार्रवाई करने की बात कही है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो