Lockdown: रमजान से पहले एसपी ने दिया बड़ा तोहफा

Highlights

  • बागपत में मस्जिदों में शुरू हुई अजान
  • पुलिस ने ऐहतियातन लगा दी थी रोक
  • धार्मिक कार्यक्रमों पर लगी हुई है रोक

By: sharad asthana

Updated: 18 Apr 2020, 04:23 PM IST

बागपत। रमजान से पहले लोगों को पुलिस की तरफ से एक तोहफा दिया गया है। मस्जिदों में अब रमजान के समय अजान हो सकेगी। हालांकि, लॉकडाउन का पालन करते हुए नमाज अदा करने पर प्रतिबंध रहेगा। पुलिस की तरफ सहमति मिलने के बाद शनिवार से मस्जिद में अजान शुरू हो गई है।

यह भी पढ़ें: Rampur: रमजान पर डीएम मुस्लिमों को देंगे यह तोहफा

धार्मिक कार्यक्रमों पर लगी है रोक

गौरतलब है कि लॉकडाउन को देखते हुए प्रदेश भर में धार्मिक स्थलों में कार्यक्रम पर रोक लगा दी गई थी। शासन स्तर से निर्देश जारी हुए थे कि मस्जिदों में नहीं नमाज पढ़ी जाएगी। इसको लेकर प्रदेशभर के सभी मंदिर भी बंद हैं। मस्जिदों में भी नमाज बंद है। बागपत पुलिस ने भी अजान को प्रतिबंधित कर दिया था। 25 दिन के बाद अब छूट देने के लिए कहा गया है।

यह भी पढ़ें: कर्मवीर: इस वजह से गली—गली घूमकर सब्जी बेच रहा रिटायर्ड फौजी

घर पर ही नमाज पढ़ने को कहा

शनिवार को मस्जिदों से अजान सुनी गई लेकिन नमाज घर में ही पढ़ने के लिए कहा गया है। इसके साथ ही निर्देश दिए गए हैं कि लॉकडाउन का पालन सामान्य रूप से चलता रहेगा। मस्जिदों में कोई भीड़ नहीं होगी और ना ही नमाज पढ़ी जाएगी। रमजान के दिन भी लोग अपने घरों पर ही खुदा की इबादत करें और लॉकडाउन का पालन करें। एसपी प्रताप गोपेंद्र यादव का कहना है कि लॉकडाउन को देखते हुए ऐहतियातन मस्जिदों में अजन बंद कराई गई थी। अब 23 अप्रैल को रमजान है। इसे देखते हुए अजान शुरू करा दी गई है।

sharad asthana
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned