scriptBJP नेता की शिकायत पर टायर जलाने वाली वेदांत इंडस्ट्रीज पर लगी सील | baghpat sdm sealed pollution industry on bjp leader complaint | Patrika News

BJP नेता की शिकायत पर टायर जलाने वाली वेदांत इंडस्ट्रीज पर लगी सील

locationबागपतPublished: Feb 11, 2020 02:38:33 pm

Submitted by:

sharad asthana

Highlights

Baghpat के दौझा गांव में अवैध रूप में चल रही थी कंपनी
BJP नेता ने की थी फैक्‍ट्री को बंद कराने की मांग
शिकायत मिलने के बाद SDM ने मारा था छापा

baghpat1.jpg
बागपत। दौझा गांव में वेदांत इंडस्ट्रीज अवैध रूप से चल रही थी। वहां बिना किसी सहमति पत्र के वर्षों से टायर जलाकर वातावरण को प्रदूषित किया जा रहा था। इससे वायु प्रदूषण बढ़ रहा था। मामले को गंभीरता से लेते हुए एसडीएम (SDM) ने सोमवार (Monday) को फैक्ट्री पर छापा मारा। उनको वहां अवैध रूप से टायर जलते मिले। इसके बाद उन्होंने फैक्ट्री को सील कर दिया। साथ ही संबंधित विभाग को कानूनी कार्रवाई करने के निर्देश दिए।
यह भी पढ़ें

Delhi में फिर बनी Kejariwal की सरकार, AAP नेता बोले- अब UP की बारी है

एसपी से मिले थे भाजपा नेता

दौझा गांव में वेदांत इंडस्ट्रीज कई वर्षों से अवैध रूप से चल रही थी। आरोप है कि संचालक यहां अवैध रूप से टायर जलाकर वातावरण को प्रदूषित कर रहे थे। इससे ग्रामीणों को काफी दिक्कत का सामना करना पड़ रहा था। भाजपा (BJP) जिलाध्यक्ष सूरजपाल गुर्जर ने दो दिन पहले एसपी (SP) से मिलकर फैक्ट्री को बंद कराने की मांग कि थी। इसके बाद प्रशासन ने पुलिस को भेजकर उसको बंद कराया था, लेकिन वहां टायर जलने का सिलसिला जारी रहा। इसके बाद जिलाध्यक्ष ने सोमवार को डीएम (DM) को लिखित शिकायत देते हुए जल्द ही फैक्ट्री को बंद कराने की मांग की थी।
यह भी पढ़ें

Baghpat: शिक्षकों ने दी UP Board की परीक्षा के बहिष्‍कार की चेतावनी, यह है वजह

टायर जलते मिले एसडीएम को

मामले को गंभीरता से लेते हुए डीएम शकुंतला गौतम ने बागपत एसडीएम रामनयन को जांच कर कार्रवाई करने के निर्देश दिए थे। इस पर एसडीएम रामनयन पुलिस फोर्स के साथ दौझा गांव में पहुंचे और वैदांत इंडस्ट्रीज में छापा मारा। वहां अवैध रूप से टायर जलते मिले। जब फैक्ट्री संचालक से सहमति पत्र मांगा गया तो वह दिखा नहीं पाया। एसडीएम ने फैक्ट्री में अवैध रूप से टायर जलाने पर सील कर दिया और विभागीय अधिकारी को उनके खिलाफ जुर्माना लगाते हुए कार्रवाई करने के निर्देश दिए। एसडीएम ने कहा कि क्षेत्र में किसी भी कीमत पर अवैध रूप से फैक्ट्री को नहीं चलने दिया जाएगा और यदि किसी ने प्रदूषण फैलाया तो उनके खिलाफ भी कार्रवाई की जाएगी।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो