scriptसास और बहू में हुई ये खतरनाक बीमारी, गांव वालों में फैली दहशत | Baghpat Swine Flu NEws In Hindi | Patrika News

सास और बहू में हुई ये खतरनाक बीमारी, गांव वालों में फैली दहशत

locationबागपतPublished: Feb 09, 2019 12:04:49 pm

Submitted by:

sharad asthana

बागपत के गांव की दो महिलाओं में यह बीमारी होने से ग्रामीणों में मचा हड़कंप

Bagpat

सास और बहू में हुई ये गंभीर बीमारी, गांव वालों में फैली दहशत

बागपत। जनपद के हिसावदा गांव में एक ही घर में सास व बहू को स्वाइन फ्लू की बीमारी होने का पता चलते ही परिवार में हड़कंप मच गया। इनका कई दिन से मेरठ के मेडिकल अस्पताल में उपचार चल रहा था। शुक्रवार को बीमारी की पुष्टि होते ही हर कोई हैरान रह गया। ग्रामीणों में इसको लेकर दहशत फैली हुई है, क्योंकि लगातार यह बीमारी पैर पसार रही है। ग्रामीणों ने स्वास्थ्य विभाग से गांव में कैंप लगाने की मांग की, ताकि बीमारी पर अंकुश लगाया जा सके।
यह भी पढ़ें

Chocolate Day पर मिस मेरठ की प्रेम कहानी सुनकर कांप जाएगी आपकी रूह, अपनी ही सहेली से था प्‍यार

मेरठ मेडिकल अस्‍पताल में हुई पुष्टि

बागपत जनपद में स्वाइन फ्लू ने अपने पैर पसारने शुरू कर दिए है। सिंघावली अहीर क्षेत्र के हिसावदा गांव निवासी सुनीता पत्नी हरपाल और उनकी बहू पारुल पत्नी संदीप को एक सप्‍ताह पहले बुखार आया था। इसका उपचार उन्होंने पहले तो निजी डॉक्टर से कराया, लेकिन आराम नहीं मिलने पर दोनों महिलाओं को मेरठ मेडिकल अस्पताल में दिखाया गया। जहां जांच में दोनों महिलाओं को स्वाइन फ्लू की पुष्टि की गई। गांव की दो महिलाओं को स्वाइन फ्लू की पुष्टि होने से गांव के ग्रामीणों में हड़कंप मचा हुआ है। जिसको इस बीमारी का पता चलता, वह ही दहशत में आ जाता, क्योंकि यह बीमारी काफी घातक है।
यह भी पढ़ें

Video: दरिंदों ने बेटी की सहेली को पहले पिलाई शराब और फिर उसके साथ…

बीमारी फैलने की आशंका

दोनों महिलाओं में बीमारी की पुष्टि होने से यह बीमारी गांव में भी फैलने की आशंका बनी हुई है, क्योंकि यह बीमारी बोलने के साथ मिलती है। इसको देखते हुए स्वाइन फ्लू से पीड़ित महिलाओं ने मुंह पर मास्क लगाने शुरू कर दिए हैं। वहीं, ग्रामीणों ने इस बीमारी से बचाव के लिए स्वास्थ्य विभाग से कैंप लगाने की मांग की, ताकि बीमारी पर अंकुश लगाया जा सकें। पिलाना पीएचसी के अधीक्षक डॉ. यशवीर सिंह का कहना है क‍ि पूरे जिले में दो-तीन केस मिले हैं। जहां पर यह मामले सामने आए हैं, वहां पर स्‍वास्‍थ्‍य विभाग का कैंप लगावाया जा रहा है। एक मरीज को दिल्‍ली भेजा गया है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो