प्रदेश के जिलों की रैंकिंग जारी विकास कार्यों में बागपत ने बाजी मारी

  • प्रदेश में बागपत को मिला प्रथम स्थान
  • विकास के हाइवे पर बागपत ने लगाई दाैड़

By: shivmani tyagi

Updated: 11 Jan 2021, 08:09 PM IST

पत्रिका न्यूज़ नेटवर्क
बागपत ( bagpat news ) उत्तर प्रदेश के जिले बागपत के दिन बहुर गए हैं। कभी विकास के नाम पर फिसड्डी रहने वाले बागपत ने प्रदेश में विकास कार्यों की रैंकिंग में प्रथम स्थान पर अपनी जगह बनाई है।

यह भी पढ़ें: पत्नी के साथ खाया खाना फिर दबा दिया गला, लाश के पास बैठकर गुजारी रात

यूपी सरकार की ओर से विकास कार्यों के आधार पर उत्तर प्रदेश के सभी जिलों की रैंकिंग जारी हुई है जिसमें बागपत ( Bagpat ) ने प्रथम स्थान प्राप्त किया है। यूपी सरकार ने विकास कार्यों की जो रैंकिंग निर्धारित की थी उसमें बागपत खरा उतरा है। उत्तर प्रदेश के सभी जिलों को पछाड़कर बागपत ने एक नंबर पर अपनी जगह बनाई है जबकि वेस्ट यूपी का जिला बुलंदशहर ( bulandshar ) सातवें नंबर पर आया है। इसी तरह से बिजनौर को ग्यारहवीं रैंक मिली है और मुजफ्फरनगर 12वें नंबर पर है।विकास कार्यों में सहारनपुर इस बार पीछे पहुंच गया है और सहारनपुर का स्थान 21वें नंबर पर आया है। हापुड़ को 23वी रैंक मिली है और मेरठ सहारनपुर से भी पीछे खिसक गया है। मेरठ इस बार 32 वी रैंक में है। शामली का स्थान 58वे नंबर पर आया है।

यह भी पढ़ें: मुरादनगर श्मशान घाट हादसा: SIT टीम ने चश्मदीदों के बयान लिए

बागपत के सांसद और पूर्व मंत्री डॉ सत्यपाल सिंह ने बागपत को प्रथम स्थान मिलने पर उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का आभार जताया है। उन्होंने कहा है कि बागपत के विकास की गाड़ी अब रफ्तार से दौड़ेगी और बागपत विकास की नई बयार लिखेगा।

Show More
shivmani tyagi
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned