scriptVideo: पिता की हत्‍या भी नहीं डिगा पाई बेटी का हौसला, इतने नंबरों से किया 12वीं में पास | bagpat up board 12th students pass after father death during exam | Patrika News

Video: पिता की हत्‍या भी नहीं डिगा पाई बेटी का हौसला, इतने नंबरों से किया 12वीं में पास

locationबागपतPublished: May 08, 2019 02:44:34 pm

Submitted by:

sharad asthana

बागपत की बेटियों ने दी पिता को दी श्रद्धांजलि
यूपी बोर्ड की 12वीं की परीक्षा में हासिल किए अच्‍छे नंबर
12 फरवरी को कर दी गई थी पिता की हत्‍या

bagpat

Video: पिता की मौत भी नहीं डिगा पाई बेटियों का हौसला, इतने नंबरों से किया 12वीं में पास

बागपत। परीक्षा के दौरान अगर पिता का साया सिर से उठ जाए तो बच्‍चे टूट जाते हैं लेकिन बागपत की दो बेटियों ने इस अपनी पढ़ाई की और परीक्षा में अच्छे अंक लेकर पिता का मान बढ़ाया। खेकड़ा कस्बे के रहने वाले संजय शर्मा की कैंसर से उस समय मौत हो गई थी जब उनकी बेटी निकिता इंटर की परीक्षा दे रही थी।
यह भी पढ़ें

CBSE Board 10th Result: टीचर की बेटी ने किया टॉप, रोज इतने घंटे करती हैं पढ़ाई- देखें वीडियो

परीक्षा से कुछ दिन पहले हुई थी मौत

पिता की अचानक मौत ने बेटी निकिता के सपनों को तोड़ दिया। उसके पिता की मौत परीक्षा शुरू होने से कुछ दिन पहले हुई थी। निकिता पिता की कही बातों को याद करती थी और रोने लगती थी। उसने हिम्मत नहीं हारी और पढ़ाई जारी रखी। एक तरफ घर मे गम का माहौल था तो दूसरी ओर निकिता अपनी पढ़ाई में जुटी रही। जब यूपी बोर्ड इंटर का रिजल्ट आया तो परिणाम चौंकाने वाला था। पिता की मौत के बाद जहां परिवार टूटा दिखाई दे रहा था, वहीं निकिता ने 96.4 अंक प्राप्त पर खुशियां बिखेर दीं। इसका पता चलते की खेकड़ा युवक मंच ने छात्रा निकिता को सम्मानित किया।
यह भी पढ़ें

सीबीएसई बोर्ड 10वीं की परीक्षा देकर दी थी पिता व भाई को मुखाग्नि, उस बेटी के आए इतने नंबर कि आप भी करेंगे गर्व

हिंदी का पेपर था उस दिन

दूसरी बेटी बागपत के सिसाना गांव के धर्मपाल की है। कविता ने भी पिता के सपनों को साकार करने का प्रण किया हुआ है। कविता बताती हैं कि 12 फरवरी को उसकी हिंदी की परीक्षा थी। उसी समय उसके पिता की कुछ लोगों ने हत्या कर दी थी। ऐसे में उस पर मुसीबतों का पहाड़ टूट पड़ा था। उसने कहा कि एक तरफ उसके पिता के शव का पोस्टमार्टम हो रहा था, वहीं दूसरी ओर वह बागपत के यमुना इंटर काॅलेज में परीक्षा दे रही थी। पिता की बार-बार याद आ रही थी इसलिए वह अच्छी तरह से परीक्षा नहीं दे पाई। इसके बावजूद उसके 59.6 नंंबर आए। कविता अब यूपी पुलिस में भर्ती होना चाहती है। उसके पिता भी उसको पुलिस में देखना चाहते थे।
UP News से जुड़ी Hindi News के अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Uttar Pradesh Facebook पर Like करें, Follow करें Twitter पर ..

UP Lok sabha election Result 2019 से जुड़ी ताज़ा तरीन ख़बरों, LIVE अपडेट तथा चुनाव कार्यक्रम के लिए Download करें patrika Hindi News App
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो