scriptमंदिर में पढ़ी गई नमाज तो भाजपा नेता ने मस्जिद में किया हनुमान चालीसा का पाठ, वायरल हो रहा वीडियो | bjp leader read hanuma chalisa in masjid in baghpat | Patrika News

मंदिर में पढ़ी गई नमाज तो भाजपा नेता ने मस्जिद में किया हनुमान चालीसा का पाठ, वायरल हो रहा वीडियो

locationबागपतPublished: Nov 04, 2020 01:29:12 pm

Submitted by:

Rahul Chauhan

Highlights:
-मामला बागपत के विनयपुर गांव स्थित एक मस्जिद का है
-वायरल वीडियो में पाठ से पहले नेता ने मौलाना से ली अनुमति
-विहिप नेता ने भी मस्जिद में पाठ करने की घोषणा की हुई है

03_11_2020-bjp_leader_21015903.jpg
बागपत। मथुरा के नंदभवन परिसर में नमाज अदा करने का मामला अभी तक लोगों के बीच चर्चा का विषय बना हुआ था। वहीं विहिप के जिला मंत्री द्वारा बडौत स्थित मस्जिद में हनुमान चलीसा का पाठ करने की घोषणा की गई थी। जिसके चलते मुस्लिम समुदाय के लोगों ने एसपी से भी मुलाकात की है। इस सबके बीच अब बागपत में एक मस्जिद में भाजपा नेता द्वारा गायत्री मंत्र व हनुमान चालीसा का पाठ करने का वीडियो वायरल हो रहा है।
यह भी पढ़ें

BJP के फायरब्रांड विधायक ने फिर दिया विवादित बयान, बोले- डंडा उठाओ या जूता लव जिहादियों को सिखाओ सबक

दरअसल, मामला विनयपुर गांव का बताया जा रहा है। मीडिया रिपोर्ट के अनुसार मंगलवार को गांव स्थित एक मस्जिद में भाजपा नेता द्वारा हनुमान चालीसा का पाठ किया गया। जिसका वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है। वीडियो सामने आने के बाद पुलिस भी अलर्ट मोड पर आ गई है। वहीं इस मामले में भाजपा के जिलाध्यक्ष का कहना है कि पार्टी के कार्यकारिणी सदस्य द्वारा मौलाना की अनुमति लेने के बाद ही पाठ किया गया है।
बता दें कि वायरल वीडियो में गांव डगरपुर निवासी व भाजपा नेता मनुपाल बंसल नजर आ रहे हैं। जो पहले मस्जिद के मौलाना अली हसन से पाठ करने की अनुमति लेते हैं और फिर वहीं बैठकर गायत्री मंत्र और हनुमान चालीसा का पाठ करते हैं। इस वीडियो में वह यह भी अपील कर रहे हैं कि कोई ऐसे मामलों को तूल न दें। जबकि वायरल वीडियो में ही मस्जिद के मौलाना अली हसन कह रहे हैं कि खुदा या भगवान सभी एक ही हैं और कहीं पर भी बैठकर ऊपर वाले की इबादत की जा सकती है। इस मामले में भाजपा के जिलाध्यक्ष सूरजपाल का कहना है कि पार्टी की जिला कार्यकारिणी के सदस्य मनुपाल ने मस्जिद में हनुमान चालीसा का पाठ करने से पहले मौलाना की अनुमति ली थी।
यह भी पढ़ें

पीड़ित परिवार को बिलखता देख केंद्रीय मंत्री और विधायक की आंखों से छलके आंसू, देखें वीडियो

उल्लेखनीय है कि सोमवार को विश्व हिंदू परिषद के जिला मंत्री पप्पन राणा द्वारा घोषणा की गई थी कि शुक्रवार को वह बड़ौत स्थित फूंस वाली मस्जिद में हनुमान चालीसा का पाठ करेंगे। इसके बाद फूंस वाली मस्जिद के शहरी इमाम मौलाना आरिफ उल हक, प्रबंधक अख्तर चौधरी, इसरार खान और जमीयत उलेमा हिंद के तहसील अध्यक्ष शाबिर ने एसपी अभिषेक सिंह से मुलाकात की और कहा कि पुलिस ऐसा होने से रोके। इस तरह से किसी की भावना को ठेस नहीं पहुंचनी चाहिए। जिस पर एसपी ने उन्हें भरोसा दिया कि किसी को नियम विरुद्ध कार्य नहीं करने दिया जाएगा। इसके साथ ही जिलाधिकारी भी इस पूरे मामले में निगरानी बनाए हुए हैं।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो