scriptजेल में अचानक पहुंचे कमिश्नर और आईजी को कैदियों के पास मिला ऐसा सामान, अधिकारियों को लगी फटकार | commissioner and ig surprise visited in baghpat jail | Patrika News

जेल में अचानक पहुंचे कमिश्नर और आईजी को कैदियों के पास मिला ऐसा सामान, अधिकारियों को लगी फटकार

locationबागपतPublished: Sep 04, 2019 01:11:35 pm

Submitted by:

Nitin Sharma

मुख्य बातें

इसी जेल के अंदर हो चुकी है मुन्ना बजरंगी की हत्या
अचानक जेल का निरीक्षण करने पहुंची कमिश्नर और आईजी तो मचा हड़कंप
खराब मिले कई सीसीटीवी कैमरे

बागपत। पूर्वांचल के माफिया डॉन मुन्ना बजरंगी की बागपत जेल में हुई हत्या की वारदात के बाद भी जेल प्रशासन गहरी नींद से जागता हुआ नहीं दिख रहा है, ऐसा लगता है कि अभी भी जेल प्रशासन को जेल में किसी बड़ी वारदात होने का इंतजार है। इसका खुलासा उस वक्त हुआ। जब मेरठ जोन की कमिश्नर और आईजी ने जिला जेल पर छापेमारी की। यहां उन्हें जेल में खामियां ही खामियां मिली। जेल में सुरक्षा के नाम पर सिर्फ खानापूर्ति और लापरवाही मिली है। जेल के अंदर अधिकारियों को दो मोबाइल फोन , वाईफाई नेट मॉडेम और 30 सीसीटीवी कैमरों लगाये गये थे, लेकिन इनमें से अधिकतर कैमरे खराब पाए गए है। जिसके बाद अधिकारियों ने जिले के डीएम , एसपी व जेल प्रशासन को फटकार लगाई है।

बता दें कि एक साल पूर्व 9 जुलाई 2018 को बागपत की जिला जेल में उस वक्त हत्या की वारदात हुई थी। जब मुन्ना बजरंगी को एक मामले में बागपत कोर्ट में पेशी के लिए लाया गया था और जेल के अंदर मुन्ना बजरंगी की गोली मारकर हत्या कर दी गई थी। मुन्ना बजरंगी की हत्या का आरोप जेल में बंद पश्चिमी यूपी के कुख्यात बदमाश सुनील राठी पर लगा था। मामले की तफ्तीश में जुटे अधिकारियों को जेल के अंदर सुरक्षा में खामियां मिली थी और जेल के अंदर से ही हथियार भी बरामद हुए थे।

TRAIN से कटकर संदिग्ध परिस्थितियों में युवक की हुई दर्दनाक मौत, कुत्तों के नाेचने पर लगा पता तो मच गया कोहराम

जल्द खामियों को दूर करने के दिए आदेश

जब मेरठ ज़ोन की मंडलायुक्त अनिता मेश्राम ओर आईजी आलोक कुमार सिंह ने जेल में अचानक छापेमारी की, तो जेल के अंदर बेरिक में 2 मोबाइल फोन और वाईफाई नेट मॉडेम मिले । इतना ही नहीं जेल में लगाये गये। 30 सीसीटीवी कैमरों में से 10 सीसीटीवी कैमरे खराब मिले। जेल के अंदर खामियां ओर लापरवाही मिलने पर मंडलायुक्त ओर आईजी जेल प्रशासन, डीएम व एसपी को फटकार लगाते हुए खामियां दूर करने के सख्त आदेश दिए है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो