scriptCorona new variant Omicron high alert in bagpat of up | Corona नए वैरिएंट ओमीक्रोन से हाई अलर्ट, विदेश से आने वालों की जांच | Patrika News

Corona नए वैरिएंट ओमीक्रोन से हाई अलर्ट, विदेश से आने वालों की जांच

जिले में सीएमओ का कहना है कि बोत्सवाना, दक्षिण अफ्रीका और हांगकांग से आने वाले यात्रियों की विशेष निगरानी रखने का निर्देश जारी हुआ है। इसके साथ ही उनकी जांच कर रिपोर्ट पोर्टल पर अपलोड भी कर रहे हैं।

बागपत

Published: November 28, 2021 08:26:03 pm

पत्रिका न्यूज़ नेटवर्क
बागपत. जिले में कोरोना वायरस के नये वैरिएंट ओमीक्रोन को लेकर अलर्ट जारी किया गया है। प्रदेश सरकार की सूचना के आधार पर स्वास्थ्य विभाग की टीम प्रभावित देशों से आने वाले लोगों की जांच करेगी।
corona14_6997463_835x547-m.jpg
जिला प्रशासन को शासन की और से निर्देश मिले हैं कि बोत्सवाना, दक्षिण अफ्रीका और हांगकांग से आने वाले यात्रियों की विशेष निगरानी रखी जाए। इसके साथ ही उनकी जांच कर रिपोर्ट पोर्टल पर अपलोड करें। विदेश यात्रा करने वाले यात्रियों की सूची शासन से स्वास्थ्य विभाग को मिलेगी, जिसके बाद स्वास्थ्य विभाग यात्री से संपर्क कर जांच करेंगे।
यात्रियों की स्क्रीनिंग, नमूनों की जांच, कांटैक्ट ट्रेसिंग का काम स्थानीय डॉक्टरों से कराया जाएगा। पॉजिटिव होने की स्थिति में जिनोम सिक्वेंसिंग की जांच कराने को भी कहा गया है। जिससे जल्द से जल्द उपचार मिल सके।
सीएमओ बागपत डा. दिनेश कुमार ने बताया कि शासन से हमें प्रभावित देशों से आने वाले लोगों की सूची मिलेगी। इसके बाद उन लोगों की स्क्रनिंग, जांच सहित सभी पहलुओं पर काम किया जाएगा।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

बड़ी खबरें

Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.