scriptCoronavirus: पुलिस विभाग के लिए भी जारी हुआ नया आदेश, सभी थानों में करने होंगे ये उपाय | coronavirus advisory of police stations in baghpat | Patrika News

Coronavirus: पुलिस विभाग के लिए भी जारी हुआ नया आदेश, सभी थानों में करने होंगे ये उपाय

locationबागपतPublished: Mar 20, 2020 02:17:44 pm

Submitted by:

Rahul Chauhan

Highlights:
-अधिकारी और कर्मचारी मास्क लगाकर कार्य कर रहे हैं
-हाथों में ग्लव्स और सैनिटाइजर की व्यवस्था भी दुरुस्त की गई है
-फरियादियों के भी सैनिटाइजर से हाथ धुलवाए जा रहे हैं

screenshot_from_2020-03-20_14-14-28.jpg
बागपत। कोरोना वायरस को लेकर शासन से आदेश मिलने के बाद एसपी बागपत प्रताप गोपेंद्र यादव ने पुलिस विभाग को भी जरूरी दिशा निर्देश जारी कर दिए हैं। जिसके चलते सभी थाना क्षेत्रों में पुलिस को एहतियात बरतने मास्क और सैनिटाइजर का इस्तेमाल करने की सलाह दी जा रही है। खुद एसपी बागपत ने गुरुवार से मास्क लगाकर कार्य करना शुरू कर दिया है। फरियादियों के लिए भी सैनिटाइजर की व्यवस्था की गई है। जिससे हाथ साफ करने के बाद ही एसपी से मुलाकात हो सकेगी।
यह भी पढ़ें

इस सरकारी विभाग में नहीं है कोरोना का डर, एक ही पेन से सैकड़ों लोग कर रहे साइन

इतना ही नहीं पुलिस कार्यालय में भी अधिकारी और कर्मचारी मास्क लगाकर कार्य कर रहे हैं। हाथों में ग्लव्स और सैनिटाइजर की व्यवस्था भी दुरुस्त की गई है। एसपी बागपत का कहना है कि कार्यालय पर आने वाले सभी फरियादियों को जब मास्क और सैनिटाइजर का प्रयोग करते हुए देखने को मिलेगा तो वह घर जाकर भी औरों को इसके प्रति जागरूक करेंगे। उन्होंने कहा कि अगर किसी पुलिसकर्मी को मास्क और सैनिटाइजर नहीं मिले हैं तो वह नियमित अपने हाथ साबुन से धोकर भी बचाव कर सकते हैं।
यह भी पढ़ें

पीएम मोदी की अपील के बाद भी खाने-पीने की दुकानों पर लगी भीड़, 15 दिन का स्टॉक खरीद रहे लोग

उन्होंने सभी थाना क्षेत्रों को यह भी निर्देश दिए हैं कि ड्यूटी के दौरान वे जहां भी रहे लोगों को जागरूक करें और लापरवाही करने वालों को भी समझा कर उन्हें कोरोना वायरस के बारे में सही जानकारी दें ताकि सभी लोग जागरूक होकर बचाव कार्य में लग सकें। उन्होंने बताया कि इसके साथ साथ फ्लेक्सी और पंपलेट के माध्यम से भी लोगों को जागरूक करने का प्रयास किया जा रहा है। साथ ही सोशल मीडिया पर भी कोरोना वायरस को लेकर बचाव के टिप्स दिए जा रहे हैं, क्योंकि बचाव ही इस बीमारी का इलाज है। इसके साथ ही स्वास्थ्य विभाग से मिलकर ब्लीचिंग पाउडर वह अन्य दवाइयों से सभी कार्यालयों को सैनिटाइज कराया जा रहा है ताकि कोरोनावायरस जैसी चीज का असर यहां ना हो पाए।

ट्रेंडिंग वीडियो