हत्या के दो आरोपियों को आदालत ने सुनाई उम्र कैद की सजा, Killer की दास्तान सुनकर सन्न रह दजाएंगे आप

हत्या के दो आरोपियों को आदालत ने सुनाई उम्र कैद की सजा, Killer की दास्तान सुनकर सन्न रह दजाएंगे आप

Iftekhar Ahmed | Publish: Jan, 23 2019 07:54:32 PM (IST) Bagpat, Bagpat, Uttar Pradesh, India

दो हत्यारोपियों का आजीवन कारावास की सजा

बागपत. थाना खेकड़ा क्षेत्र के गांव सांकरौद के किशोर आसिफ हत्याकांड के दो आरोपियों को अपर एवं सत्र न्यायधीश फास्ट टैक कोर्ट द्वितीय आबिद शमीम ने आजीवन करावास की सजा सुनाई है। कोर्ट ने दोनों पर 1.50-1.50 लाख का जुर्माना भी लगाया है। साक्ष्यों के आधार पर न्यायधीश ने दोनों को सोमवार को दोषी करार देते हुए फैसला सुरक्षित कर लिया था। इस मामले में बुधवार को फैसला सुनाया गया।

2 नवम्बर 2013 में गांव सांकरौद में इस्लाम के 12 वर्षीय पुत्र आसिफ की गला रेतकर हत्या कर दी गई थी। उसका शव 6 नवम्बर 2013 को गांव में मंदिर के पास तालाब में पड़ा मिला था। इस मामले में मृतक के पिता ने थाना खेकड़ा में गांव के ही कृष्ण पुत्र महासिंह व इंटो उर्फ जितेंद्र पुत्र रणधीर को नामजद करते हुए हत्या की रिपोर्ट दर्ज कराई थी। रिपोर्ट के अनुसार दोनों आरोपी गांव में होली चैक पर पटाखे छोड़ने के बहाने उसके पुत्र को बुलाकर अपने साथ ले गये थे। इसके बाद किशोर वापस नहीं आया था। जब इंटो से उसके बारे में पूछा गया था तो उसने कहा था कि दीपावली है सुबह तक आ जाएगा। अगले दिन भी उसका पुत्र घर नहीं लौटा । इसके बाद परिजन उसकी तलाश में लग गए थे। इसी बीच 6 नवम्बर 2013 को इंटो ने किशोर के परिजनों को बताया कि गांव के तालाब में एक बच्चे की लाश पड़ी है। जब परिजनों ने जाकर देखा तो शव उनके पुत्र का था। उसकी गला रेतकर हत्या की गई थी। इस मामले की सुनाई अपर एवं सत्र न्यायधीश त्वरित न्यायलय द्वितीय आबिद शमीम की कोर्ट में हुई । शासकीय अधिवक्ता फौजदारी अनुज ढाका के अनुसार इस मामले में अभियोजन पक्ष की तरफ से 7 गवाह पेश किए गए थे। गवाहों के बयान व साक्ष्यों के आधार पर न्यायधीश ने दोनों आरोपियों को सोमवार को दोषी करार देते हुए फैसला सुरक्षित रख लिया था। बुधवार को इस प्रकरण में कोर्ट ने दोनों को हत्या का दोषी पाते हुए आजीवन करावास की और 1.50 -1.50 लाख रुपये के जुर्माले की सजा सुनाई।

खबरें और लेख पड़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते है । हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते है ।
OK
Ad Block is Banned