scriptत्योहार पर रखी जाएगी ऐसे लोगों पर नजर, जिलाधिकारी ने ली शांति समिति की बैठक | DM Baghpat took a meeting of peace committee to maintain peace on festival | Patrika News

त्योहार पर रखी जाएगी ऐसे लोगों पर नजर, जिलाधिकारी ने ली शांति समिति की बैठक

locationबागपतPublished: Sep 22, 2022 07:20:53 pm

Submitted by:

Kamta Tripathi

बागपत के जिलाधिकारी ने आज जिले में शांति समिति की बैठक ली और उसमें आवश्यक दिशा निर्देश दिए। इस दौरान उन्होंने लोगों से अपील की है कि सभी लोग शांति व्यवस्था के साथ त्यौहार मनाए। जिलाधिकारी ने जनपद की हर गली हर मोहल्ले में रह साफ सफाई करने के निर्देश दिए। वहीं जिलाधिकारी ने नकली मावा बनाने वालों पर पैनी नजर रखने के भी निर्देश दिए। जिलाधिकारी ने कहा कि अफवाह फैलाने वालों को किसी भी हाल में बख्शा नहीं जाएगा।

त्योहार पर शांति बनाए रखने को जिलाधिकारी बागपत ने ली शांति समिति की बैठक

त्योहार पर शांति बनाए रखने को जिलाधिकारी बागपत ने ली शांति समिति की बैठक

जिला मजिस्ट्रेट/जिलाधिकारी राजकमल यादव जी ने आज कलेक्ट्रेट सभागार,में आगामी त्योहारों के दृष्टिगत शारदीय नवरात्रि दुर्गा पूजा, विजयदशमी/दशहरा एवं ईद-ए-मिलाद, बारावफात के अवसर पर जनपद में कानून, शान्ति व्यवस्था एवं अन्य व्यवस्था बनाये रखने के संबंध में शांति समिति की बैठक ली। इस दौरान बैठक में विभागीय अधिकारियों एवं शान्ति समिति के सदस्य, धर्म गुरु शामिल रहे। बैठक में शांति समिति के पदाधिकारियों और कार्यकर्ताओं को आवश्यक दिशा निर्देश दिए। जिलाधिकारी ने कहा सभी त्योहारों को आपसी भाईचारे के साथ मनाएं किसी भी तरह की कोई अफवाह ना फैलाएं। उन्होंने संबंधित अधिकारियों को यह भी निर्देश दिए कि गांव शहर की हर गली हर मोहल्ले में साफ सफाई रहनी चाहिए। विद्युत विभाग को निर्देश दिए कि बिजली सुचारू रूप से संचालित है बिजली प्रभावित नहीं होनी चाहिए जिन्हें स्थानों पर जो जर्जर तार दिखाई दे रहे हैं उन्हें भी तत्काल बदलवा दिए जाएं।
जिलाधिकारी ने खाद्य सुरक्षा विभाग को कड़े निर्देश दिए की प्रतिष्ठानों पर नकली मिठाइयां बिक्री ना हो प्रतिष्ठानों पर वृहद स्तर पर चेकिंग अभियान चलाया जाए जिलाधिकारी ने यह भी निर्देश दिए हैं कि नकली मावा बनाने वाले लोगों पर पैनी नजर रखी जाएगी जो नकली मावा बनाते हुए पकड़ा जाएगा उस पर प्रभावी कार्यवाही की जाएगी अगर कोई भी नकली मावा बनाता है तो ऐसे व्यक्ति की तत्काल खाद्य सुरक्षा विभाग को सूचना दें संबंधित एसडीएम को सूचना दें।

यह भी पढ़ें

मेरठ में एटीएस की छापेमारी,एनआईए ने कैराना से ग्राम पति को हिरासत में लिया


पुलिस अधीक्षक नीरज कुमार जादौन ने कहा बागपत में आगामी त्यौहारों को शांति के साथ मनाएं। किसी भी तरह की अफवाह पर ध्यान ना दें। जो अफवाह फैलाता है उसकी सूचना दें। बिना किसी जानकारी के खबरों को इधर से उधर ना करें। उन्होंने कहा परंपरागत तरीके से ही त्यौहार मनाए जाएंगे कोई भी नई परंपरा ना डालें जो भी कार्यक्रम होंगे अनुमति के तहत किए जाएंगे। इस अवसर पर अपर जिलाधिकारी प्रतिपाल सिंह चौहान अपर पुलिस अधीक्षक मनीष कुमार मिश्र समस्त एसडीएम समस्त पुलिस क्षेत्राधिकारी सहित आदि धर्मगुरु उपस्थित रहे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो