scriptसावधानः स्कूल आैर धार्मिक स्थलों पर ग्रामीणों ने किया एेसा काम तो हो जाएगी बड़ी कार्रवार्इ- देखें वीडियो | dm gave warning to villagers and farmers due to hostage cow in school | Patrika News

सावधानः स्कूल आैर धार्मिक स्थलों पर ग्रामीणों ने किया एेसा काम तो हो जाएगी बड़ी कार्रवार्इ- देखें वीडियो

locationबागपतPublished: Jan 18, 2019 05:06:36 pm

Submitted by:

Nitin Sharma

इन लोगों को दी जिम्मेदारी

news

सावधानः स्कूल आैर धार्मिक स्थलों पर ग्रामीणों ने किया एेसा काम तो हो जाएगी बड़ी कार्रवार्इ

बागपत।यूपी के अलग अलग जिलों में आवारा पशुआें को एकत्र कर आए दिन ग्रामीणाें द्वारा स्कूल आैर सामुदायिक केंद्रों में बंद करने को लेकर अब बागपत जिल के जिलाधिकारी ने सख्त रुख अपना लिया है।गुरुवार को जिलाधिकारी ऋषिरेंद्र कुमार ने जनपद के ग्रामीण व शहरी स्थानीय निकायों ग्राम पंचायत, क्षेत्र पंचायत, जिला पंचायत आैर नगर पंचायत, नगर पालिका नगर निगम की बैठक लेकर अस्थाई गोवंश आश्रय स्थल की स्थापना के आदेश जारी कर दिए।उन्होंने बैठक के दौरान ग्रामीणों को सख्त चेतावनी दी कि अगर स्कूलों में गोवंश बांधे गए, तो ग्रामीणों के खिलाफ सख्त से सख्त कार्रवाई की जाएगी।

राजनीति से प्रेरित लोगों को दिया संदेश

जिलाधिकारी ने कहा की शासन व प्रशासन की छवि को खराब करने के लिए राजनीतिक से प्रेरित होकर जो कुछ लोग स्कूल, कॉलेज आैर धार्मिक स्थलों पर गोवंश मनमर्जी से बंद कर रहे हैं। ऐसे लोगों को चिन्हित कर उनके खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया जाएगा। इतना ही नहीं उन्होंने आगे कहा कि एेसे लोगों के प्रति जिला प्रशासन कोई भी लापरवाही बर्दाश्त नहीं करेगा। उन्होंने कहा गोवंश की समस्या से निकलने के लिए जगह-जगह शासन की मंशा के अनुसार अस्थाई आश्रय स्थल बनाए जा रहे हैं और चिन्हित भी करें जा रहे हैं। जिन पर गतिशीलता के तहत काम भी चल रहा है।

 

इन लोगों की सूचना अधिकारियों को दे सकते है किसान

डीएम ने आगे कहा कि जो असामाजिक लोग इस प्रकार की गतिविधियां कर रहे हैं।उनकी तत्काल सूचना संबंधित क्षेत्र के अधिकारियों को दे सकते हैं।प्रत्येक जनपद में ग्रामीण एवं नगरीय क्षेत्रों में न्यूनतम 1000 निराश्रित बेसहारा गोवंश पशुओं के अस्थाई आस्था निर्माण हेतु विभिन्न शासकीय विभागों द्वारा किए जाने वाले कार्य एवं दायित्व के बारे में संबंधित अधिकारियों को निर्देशित कर दिया गया है।जिलाधिकारी ने कहा इससे निराश्रित बेसहारा गोवंश पशुओं को सुविधा मिलेगी। पशुपालन विभाग, कृषि विभाग, वन विभाग,पंचायती राज विभाग आैर ऊर्जा विभाग आदि विभाग अपने दायित्व कर्तव्य का पालन करें। इसके लिए तेजी से कदम उठाए जा रहे है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो