योगी राज में इस जिलाधिकारी ने दिए खुलेआम वसूली के निर्देश

योगी राज में इस जिलाधिकारी ने दिए खुलेआम वसूली के निर्देश

Iftekhar Ahmed | Publish: Dec, 15 2018 03:21:18 PM (IST) Bagpat, Bagpat, Uttar Pradesh, India

आदेश सुनने के बाद अफसरों में मचा हड़कंप

बागपत. कलेक्ट्रेट सभागार में जिलाधिकारी ऋषिरेंद्र कुमार ने राजस्व वसूली आईजीआरएस अभियोजन एवं नगर निकाय आदि कार्यों से संबंधित अधिकारी-कर्मचारियों के साथ बैठक आहूत की। इस दौरान उन्होंने सभी अधिकारियों को आवश्यक दिशा-निर्देश देते हुए कहा अधिकारी अपने कार्य को गंभीरता के साथ करें। समस्या आने पर अपने उच्च स्तरीय अधिकारी से संपर्क करें। इसी क्रम में आज कर करेत्तर राजस्व संग्रह में वाणिज्य कर स्टांप एवं रजिस्ट्रेशन, आबकारी, परिवहन विद्युत आदि की मासिक राजस्व वसूली का लक्ष्य पूरा करने के निर्देश संबंधित अधिकारियों को दिए । स्टांप का लक्ष्य अच्छा मिलने पर जिलाधिकारी ने प्रशंसा की और आवकारी का मासिक लक्ष्य के सापेक्ष लक्ष्य पूरा न करने पर नाराजगी व्यक्त की उन्होंने संबंधित अधिकारी को राजस्व वसूली के लक्ष्य को पूरा करने के कड़े दिशा-निर्देश दिए।
जिलाधिकारी ने बैठक में अधिशासी अभियंता सिंचाई बिना सूचना के अनुपस्थित होने पर जवाब-तलब करने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि जो संबंधित अधिकारी बैठक में उपस्थित नहीं होगा, उस पर कार्रवाई की जाएगी । जिलाधिकारी ने समस्त अधिशासी अधिकारियों को निर्देश देते हुए कहा कि अपने-अपने क्षेत्रों में साफ-सफाई बेहतर रखें और रोस्टर के अनुसार साफ-सफाई करवाना सुनिश्चित करें । उन्होंने कहा सभी व्यवस्थाओं में सुधार होना चाहिए। शहर में गंदगी नहीं दिखाई देनी चाहिए। जिलाधिकारी ने अधिशासी अधिकारी बागपत को निर्देश देते हुए कहा कि पक्का घाट पर साफ सफाई नहीं हो रही है। उस पर समय से साफ सफाई कराना सुनिश्चित करें और ठंड के मौसम को देखते हुए नगर पालिका के जो कर्तव्य है, उनका भी निर्वहन अवश्य करें । उन्होंने कहा कि जो आरसी कटी हुई है, उनकी वसूली कराना सुनिश्चित करें और आमीन क्षेत्रों में जाकर वसूली करने का कार्य गंभीरता के साथ और दृढ़ संकल्प के साथ करें उन्होंने तहसीलदारों को निर्देश देते हुए कहा कि नियमित अमीनो को बड़ी-बड़ी आरसी और सीजनल अमीनों को छोटी आरसी दी जाएं, जिससे कि राजस्व बसूली ठीक हो सके। साथ ही जो अमीन वसूली करने में लापरवाही करें, उस पर कार्रवाई करना सुनिश्चित करें । उन्होंने समस्त तहसीलदारों को यह भी निर्देश दिए कि जो तहसील के अंतर्गत बड़े बकायेदारों हैं, उनके नाम बोर्ड पर चस्पा किए जाएं।

जिलाधिकारी ने मानव संपदा पोर्टल पर सभी विकास खंड तहसीलस्तर जिला स्तर जिनकी मानव संपदा पोर्टल पर अभी तक सूचना फीड नहीं हुई है। वह जल्द से जल्द अपनी डिटेल फीड करा दें।
उन्होंने आइजीआरएस पर भी समीक्षा करते हुए संबंधित अधिकारियों को निर्देश दिए कि जिलाधिकारी संदर्भ मुख्यमंत्री संदर्भ, प्रधानमंत्री संदर्भ आदि संदर्भों पर जो भी शिकायत लंबित डिफाल्टर आदि की श्रेणी में हैं, उन्हें जल्द से जल्द निस्तारित करें। इस अवसर पर अपर जिलाधिकारी अनिल कुमार मिश्रा और उपजिलाधिकारी खेकड़ा पुलकित गर्ग के अलावा तहसीलदार बागपत नायब तहसीलदार आदि उपस्थित रहे।

खबरें और लेख पड़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते है । हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते है ।
OK
Ad Block is Banned