शुगर मिलो को डीएम ने दी चेतावनी, 60 करोड़ का भुगतान इसी महीने करने का आदेश

  • बागपत में शुगर मिल को भेजा नोटिस
  • किसानों को बकाया नहीं देने पर डीएम का सख्त रुख
  • शुगर मिलो को डीएम ने दी चेतावनी

By: Ashutosh Pathak

Updated: 05 Sep 2019, 04:13 PM IST

बागपत। यूपी की योगी सरकार गन्ना किसानों के गन्ना बकाया भुगतान समेत समस्याओं को लेकर सख्त रुख अपना रही है। किसानों के करोड़ों बकाया गन्ना भुगतान की पेराई सत्र से पहले ही कराने के सख्त आदेश दिए गए हैं। जिसके चलते बागपत की डीएम ने तीनों मिलो को किसानों का बकाया भुगतान करने के निर्देश दिए हैं।

वहीं भुगतान नहीं करने पर शुगर मिलों को आरसी जारी करने की चेतावनी दी है। आपको बता दें कि बागपत जिले में तीन शुगर मिले हैं। जिनमे रमाला और बागपत सहकारी शुगर मिल व एसबीईसी शुगर मिल मलकपुर प्राइवेट मिल हैं।

इनमें सबसे अधिक एसबीईसी शुगर मिल मलकपुर पर बागपत के किसानों का करीब 109 करोड़ रुपये गन्ने का भुगतान बकाया है। जिसे शुगर मिल किसानों को नहीं दे रही थी और किसानों के सामने भुखमरी जैसे हालात बन रहे हैं। जैसे ही जिला प्रशासन ने शुगर मिल पर सख्त रुख अपनाया तो शुगर मिल ने किसानों का 48 करोड़ रुपये भुगतान कर दिया और 60 करोड़ का भुगतान इसी महीने करने का वादा किया है। जबकि बाकी भुगतान भी पेराई से पहले करने की बात कही है। सहकारी मिलो को जल्द ही अनुदान मिलते ही भुगतान कर दिया जाएगा आपको बता दे कि 2019- 20 का पेराई सत्र सहकारी मिलो रमाला और बागपत में 25 अक्टूबर और एसबीईसी शुगर मिल में 15 अक्टूबर से शुरू हो जाएगा। जिससे पहले ही किसानों का भुगतान करने के लिए डीएम बागपत ने चेतावनी दी है ।

Ashutosh Pathak
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned