script

Azadi Ka Amrit Mahotsav: नुक्कड़ नाटक के माध्यम से बिजली योजना की जानकारी देकर मनाया बिजली महोत्सव

locationबागपतPublished: Jul 29, 2022 03:33:33 pm

Submitted by:

Kamta Tripathi

Azadi Ka Amrit Mahotsav आजादी के अमृत महोत्सव के अंतर्गत पूरा भारत देश आजादी की 75 वीं वर्षगांठ मना रहा है। जिसके क्रम में आज कलेक्ट्रेट लोकमंच पर उज्जवल भारत उज्जवल भविष्य के अंतर्गत बिजली महोत्सव कार्यक्रम का आयोजन किया गया। जिसका शुभारंभ जिलाधिकारी राजकमल यादव ने मां सरस्वती के चित्र पर दीप प्रज्वलित कर किया। इस दौरान स्कूली बच्चों ने नुक्कड़ नाटक के माध्यम से बिजली योजनाओं और बिजली बचत के बारे में जानकारी दी।

Azadi Ka Amrit Mahotsav: नुक्कड़ नाटक के माध्यम से बिजली योजना की जानकारी देकर मनाया बिजली महोत्सव

Azadi Ka Amrit Mahotsav: नुक्कड़ नाटक के माध्यम से बिजली योजना की जानकारी देकर मनाया बिजली महोत्सव

Azadi Ka Amrit Mahotsav आजादी का अमृत महोत्सव के तहत पीवीवीएनएल के अंतगर्त आने वाले सभी जिलों में आज बिजली महोत्सव मनाया गया। इस दौरान जिलाधिकारी ने कहा आजादी का अमृत महोत्सव उत्सव पूरे भारत देश में आजादी के क्षेत्र में गांव वर्षगांठ के रूप में मनाया जा रहा है। जिसमें नुक्कड़ नाटक के माध्यम से और एक स्थान से बिजली की योजनाओं से प्राप्त होने वाले लाभ के बारे में बताया जा रहा है। सरकार का लक्ष्य हर गांव बिजली हर घर बिजली का संकल्प है। जिसे वर्तमान सरकार ने पूर्ण करने का कार्य किया है।

भाजपा जिला अध्यक्ष सूरजपाल गुर्जर ने कहा कि सरकार हर व्यक्ति हर मजहब हर किसी के लिए तत्पर है। पंडित दीनदयाल उपाध्याय ने जो सपना देखा था अंत्योदय सरकार उसे पूर्ण करने के लिए कर दृढ़ संकल्पित है पंक्ति में खड़े अंतिम व्यक्ति तक सरकार की योजना का लाभ पहुंचाया जा रहा है। उन्होंने बिजली समस्या पर प्रकाश डाला और बिजली की समस्या आज के समय में दिखाई नहीं देती है। हर समय गांव में शहर में उजाला प्रकाश नजर आता है और लोगों को सौभाग्य योजना का भी लाभ प्राप्त हुआ है। सूचना एवं जनसंपर्क विभाग उत्तर प्रदेश द्वारा मान्यता प्राप्त मेरठ के मुक्ताकाश नाटक संस्थान के आकाश कौशिक नेतृत्व में मुख्य कलाकारों ने बिजली महा उत्सव के अवसर पर कलेक्ट्रेट लोक मंच पर नुक्कड़ नाटक के माध्यम से बिजली से जुड़े कार्यक्रम आयोजित किए।
यह भी पढ़े : Child Molesting: छेड़छाड़ के आरोपी को पंचायत ने सुनाई 25 जूतों की सजा, पंचों के सामने परिजनों ने मारे जूते

इस दौरान जनता के बीच अपनी लोकप्रियता बनाई और बिजली की महत्वता पर प्रकाश डाला गया। जिलाधिकारी ने सांस्कृतिक कार्यक्रम करने वाले स्कूल बच्चों को मोमेंटो देकर सम्मानित किया और उनके उज्जवल भविष्य की कामना की और उनका हौसला अफजाई किया। इस अवसर पर अपर जिलाधिकारी अमित कुमार सिंह,उपायुक्त स्वरोजगार बीपी सिंह, अधीक्षण अभियंता रणविजय सिंह, अधिशासी अभियंता अमर सिंह सहित आदि गणमान्य लोग उपस्थित रहे।

ट्रेंडिंग वीडियो