लाखों Farmers को जल्द मिलेगा PM Modi की इस Yojana का लाभ, Account में आएंगे पैसे

Highlights:

-उप कृषि निदेशक के दफ्तर पर किसानों की भीड़ Lockdown के चलते भी लगातार हो रही है

-इस दौरान Social distancing के साथ-साथ सैनिटाइजेशन का भी विशेष ध्यान रखा जा रहा है

-पिछले कई दिनों से किसान लगातार उप कृषि निदेशक दफ्तर पर आ रहे हैं

By: Rahul Chauhan

Updated: 23 May 2020, 01:27 PM IST

बागपत। जनपद के 1.13 लाख किसानों (Farmers) का डाटा पोर्टल (Online Portal) पर अपलोड कर उन्हें जल्द ही सम्मान निधि (PM kisan samman nidhi yojana) की राशि से लाभान्वित किया जाएगा। उपकृषि निदेशक कार्यालय पर त्रुटिपूर्ण फार्मो को ठीक कराने का कार्य चल रहा है। दरअसल, बागपत में किसानों (Baghpat Farmers) को किसान सम्मान निधि योजना (kisan samman nidhi scheme) से लाभान्वित कराने के लिए कृषि विभाग लगातार किसानों के डाटे की त्रुटियां सही कराने में लगा हुआ है।

यह भी पढ़ें : Exclusive: Pappu Yadav मजदूरों को ले जा रहे थे Bihar, DND पर पुलिस ने रोका

उप कृषि निदेशक के दफ्तर पर किसानों की भीड़ लॉक डाउन के चलते भी लगातार हो रही है। हालांकि इस दौरान सामाजिक दूरी के साथ-साथ सैनिटाइजेशन का भी विशेष ध्यान रखा जा रहा है। पिछले कई दिनों से किसान लगातार उप कृषि निदेशक दफ्तर पर आ रहे हैं। किसी के आधार कार्ड में शिकायत है तो किसी की फार्म भरने में त्रुटियां सामने आ रही हैं, तो किसी के बैंक खाते का नंबर सही नहीं है। जिसके कारण किसानों को परेशानी हो रही है।

यह भी पढ़ें: लॉकडाउन में नहीं बिकी सब्जी ताे खड़ी फसल पर ट्रैक्टर चलाने काे मजबूर हुआ किसान

उप कृषि निदेशक प्रशांत कुमार का कहना है कि बागपत के 1.23 लाख किसानों का डाटा पोर्टल पर अपलोड कर दिया गया है जो भी त्रुटियां सामने आ रही हैं उनको ठीक किया जा रहा है इसके साथ ही कार्यालय पर आने वाले किसानों से सामाजिक दूरी बनाए रखने के साथ-साथ लोक डाउन 4 के नियमों का पालन करने की भी अपील की जा रही है।

Rahul Chauhan
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned