scriptस्वास्थ का सर्टिफिकेट बांटने वाले पैथोलॉजी लैब की सच्चाई जानकर लोगों के पांव तले से खिसक गई जमीन | health department officers raid on a unauthorised pathology lab | Patrika News

स्वास्थ का सर्टिफिकेट बांटने वाले पैथोलॉजी लैब की सच्चाई जानकर लोगों के पांव तले से खिसक गई जमीन

locationबागपतPublished: Oct 16, 2019 08:11:43 pm

Submitted by:

Iftekhar

स्वास्थ्य विभाग की टीम ने झोला छाप डॉक्टरों के खिलाफ छेड़ा अभियान
जिला स्तर से स्वास्थ्य विभाग द्वारा ब्लॉक वार गठित की गई टीमें
अवैध पैथोलॉजी लैब के मालिक को दिया गया नोटिस

img-20191016-wa0005.jpg

 

बागपत. बरनावा गांव में बुधर को स्वास्थ्य विभाग की टीम ने झोला छाप डॉक्टरों के यहां छापेमारी अभियान चलाया। जहां एक पैथोलॉजी लैब अवैध रूप से चलती मिली। टीम ने उसके संचालक को नोटिस दिया है। झोलाछाप डॉक्टरों के खिलापफ कार्रवाई के लिए जनपद स्तर से स्वास्थ्य विभाग द्वारा ब्लॉक वार टीमें गठित की गई हैं। यह टीम ऐसे डॉक्टरों को चिंहित कर कानूनी कार्रवाई करती है, जो देहातों में अवैध तरीके से लोगों की जिंदगी से खेल रहे हैं। बिनौली ब्लॉक के नोडल अधिकारी डॉ. गुरुचरण सिंह, पटल सहायक विरेंद्र राणा व सहायक अजित धामा आदि के दल ने बरनावा में छापा मारा।

यह भी पढ़ें

इस शातिर गिरोह से भारी मात्रा में मिले अमेरिकी डॉलर, देखकर पुलिस भी रह गई हैरान



इस दौरान वहां उन्हें खान पैथ लैब के नाम से एक अवैध पैथ लैब संचालित मिली। इसके संचालक आसिफ पुत्र फरमान निवासी बरनावा अवैध् रूप से रोगियों की जांच करता पाया गया। इस दौरान वहां रखा एक रजिस्टर भी दस्तावेज के रूप में जब्त किया गया है। इस दौरान संचालक से आवश्यक दस्तावेज दिखाने को कहा गया, लेकिन वह दस्तावेज नहीं दिखा पाए, जिसके बाद उसे टीम ने एक नोटिस दिया। इसमें तीन दिन में वैध कागजात नहीं दिखाने पर कानूनी कार्रवाई करने की चेतावनी दी है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो