scriptयहां शमशान की भूमि पर अवैध कब्जा, दो पक्षों में जमकर नोंकझोंक | Illegal occupation of the land of the cremation ground | Patrika News
बागपत

यहां शमशान की भूमि पर अवैध कब्जा, दो पक्षों में जमकर नोंकझोंक

शमशान की भूमि पर कब्जा कर काट दिए प्लाट

बागपतNov 28, 2018 / 12:14 pm

Ashutosh Pathak

bagpat

यहां शमशान की भूमि पर अवैध कब्जा, दो पक्षों में जमकर नोंकझोंक

बागपत। बागपत कोतवाली क्षेत्र में दिल्ली-सहारनपुर हाईवे पर वाल्मीकि समाज के शमशान की भूमि पर कुछ लोगों ने अवैध कब्जा कर प्लाट के लिए जमीन काट दिए। इससें वाल्मीकि समाज के लोगों में रोष व्याप्त है। मंगलवार को कुछ लोग वहां निर्माण कार्य कर रहे थे। वालमीकि समाज के लोगों ने मौके पर जाकर कार्य बंद करा दिया और निर्माण गिरा दिया। इस दौरान दोनों पक्षें के बीच तीखी नोंकझोंक भी हुए। पुलिस ने मौके पर पहुंचकर दोनों पक्षों का शांत किया।
दिल्ली-सहारनपुर हाईवे पर आशीर्वाद मैरिज होम के सामने वाल्मीकि समाज के शमशान हैं। वाल्मीकि समाज के लोगों का आरोप है कि इस भूमि पर कुछ भू-माफियाओं की नजर है और काफी भूमि वह अवैध रूप से कब्जा कर बेच चुके हैं। अब वह शेष भूमि पर भी प्लाट काट रहे हैं जबकि इस भूमि के मालिकाना हक को लेकर कोर्ट में एक वाद विचाराधीन है और इस भूमि की खरीद फरोख्त पर कोर्ट ने रोक लगाई हुई है। इसके बाद भी असामाजिक तत्व इस भूमि को बेच रहे हैं। मंगलवार को कुछ लोग यहां पर निर्माण कार्य करा रहे थे। इस बात की जानकारी जब बाल्मीकि समाज के लोगों को लगी तो वह भी मौके पर पहुंच गए और निर्माण कार्य बंद कराते हुए कराया गया निर्माण गिरा दिया। इस दौराने दोनों पक्षों में जमकर नोंकझोंक भी हुई। जानकारी मिलने पर पुलिस भी मौके पर पहुंच गई और दोनों पक्षों को शांत कराया।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो