scriptमुन्ना बजरंगी हत्याकांड: तत्कालीन जेलर यूके सिंह ने कोर्ट में दर्ज कराए बयान | Jailor UK Singh lodged a court statement in the Munna Bajrangi murder | Patrika News

मुन्ना बजरंगी हत्याकांड: तत्कालीन जेलर यूके सिंह ने कोर्ट में दर्ज कराए बयान

locationबागपतPublished: Dec 06, 2019 11:39:09 am

Submitted by:

lokesh verma

Highlights
– 9 जुलाई 2018 को बागपत जेल में मुन्ना बजरंगी की हत्या का मामला
– अब तक तक दो गवाह ही बयान देने के लिए कोर्ट पहुंचे
– जिला न्यायाधीश की कोर्ट में तत्कालीन जेलन ने दर्ज कराए बयान

munna-bajrangi.jpg
बागपत. पूर्वांचल के माफिया डॉन मुन्ना बजरंगी हत्याकांड में तत्कालीन जेलर यूके सिंह कड़ी सुरक्षा के बीच गवाही देने के लिए कोर्ट पहुंचे। जिला न्यायाधीश की कोर्ट में उन्होंने अपने बयान दर्ज कराए। बता दें कि जेलर यूके सिंह इस केस के वादी भी हैं। इस केस में अभी तक दो लोगों के ही बयान हो सके हैं। इससे पूर्व मुकदमे की चिक लिखने वाले मुंशी की गवाही हो चुकी है।
यह भी पढ़ें- Baghpat: जीजा ने 6 साल की मासूम से किया दुष्‍कर्म, पत्‍नी को मारपीट कर घर से निकाला

बता दें वर्ष 2017 में तत्कालीन बसपा विधायक लोकेश दीक्षित व उसके भाई से रंगदारी मांगी गई थी। इस मामले में पूर्वांचल के डॉन मुन्ना बजरंगी का नाम प्रकाश में आया था। 8 जुलाई 2018 को कोर्ट में पेश करने के लिए बजरंगी को कड़ी सुरक्षा के बीच बागपत लाया गया था और उसे जेल में रखा गया था। 9 जुलाई 2018 को सुबह करीब सवा छह बजे जेल में बैरक के पास गोली मारकर मुन्ना को मौत के घाट उतार दिया गया था। इस मामले में तत्कालीन जेलर उदय प्रताप सिंह ने जेल में बंद कुख्यात सुनील राठी के विरूद्ध हत्या का मुकदमा दर्ज कराया था।
ज्ञात हो कि शासन ने लापरवाही बरतने के आरोप में जेलर के अलावा डिप्टी जेलर शिवाजी यादव , मुख्य बंदी आरक्षी अरविंदर सिंह व माधव कुमार को निलंबित कर दिया था। इसके बाद तत्कालीन जेलर को शासन ने बर्खास्त कर दिया था। गुरुवार को तत्कालीन जेलर कड़ी सुरक्षा के बीच कोर्ट पहुंचे और इस मामले में जिला जज की अदालत में अपने बयान दर्ज कराए। इस मामले में अब तक तक दो गवाह ही बयान देने के लिए कोर्ट पहुंचे हैं।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो