scriptजेल में अचानक पहुंचे जज और डीएम तो मचा गया हड़कंप, CCTV से लेकर चेक किया कैदियों का मेन्यू | judge and dm surprise visit for inspection in bagpat jail | Patrika News

जेल में अचानक पहुंचे जज और डीएम तो मचा गया हड़कंप, CCTV से लेकर चेक किया कैदियों का मेन्यू

locationबागपतPublished: Dec 24, 2019 06:25:52 pm

Submitted by:

Nitin Sharma

Highlights

बागपत जेल का निरीक्षण करने पहुंचे थे जज, डीएम व अन्य अधिकारी
सीसीटीवी से लेकर कैदियों से पूछा खाने का मेन्यू
जेलर को दिये है कई आदेश

jail.jpeg

बागपत। जिलाधिकारी शकुन्तला गौतम ,जिला जज राम मनोहर नारायण मिश्रा ,व पुलिस अधीक्षक प्रताप गोपेंद्र यादव मंगलवार को अचानक (District Jail) जिला कारागार बागपत पहुंचे। यहां संयुक्त रूप से औचक निरीक्षण पर अधिकारियों को देखते ही जेल विभाग में हड़कंप मच गया जिलाधिकारी ने पुरुष बैरक अस्पताल सीसीटीवी कैमरे वीडियो कॉन्फ्रेंस रूम आदि का बहुत ही सूक्ष्मता के साथ निरीक्षण किया।

हिंसा के बाद सामान्य हुए हालात, चार दिन बाद Internet Service हुई बहाल

जिलाधिकारी ने कहा कि (CCTV Camera’s) सीसीटीवी कैमरे निरंतर चलते रहने चाहिए। इससे कैदियों पर निगरानी बनी रहती है। साथ ही समय-समय पर कैदियों की संघन चेकिंग अभियान भी जिला कारागार में चलते रहना चाहिए। बता दे कि बागपत कारागार में वर्तमान में 804 कैदी बंद है। जिलाधिकारी ने कैदियों से जमानत संबंधित जानकारी ली और खानपान के बारे में भी पूछा, इसमें उन्हें संतोषजनक जवाब मिला। इसके साथ ही उन्होंने जेल अधीक्षक को निर्देशित किया कि जेल में साफ-सफाई रहनी चाहिए और मेन्यू के अनुसार खाना दिया जाना चाहिए। उन्होंने निर्देश दिये की बिना चेकिंग के कोई भी कारागार परिसर में नहीं आना चाहिए। इस दौरान अपर पुलिस अधीक्षक अनिल कुमार सिंह, एसडीएम बागपत पुलकित गर्ग, एसडीम खेकड़ा राजपाल सिंह, जेल अधीक्षक सुरेश कुमार सिंह आदि उपस्थित रहे।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो