script

UP में ‘फिल्मी स्टाइल में हुई किडनैप, फिर इस IPS अधिकारी ने बनाया प्लान

locationबागपतPublished: Oct 26, 2021 08:42:22 am

Submitted by:

Dinesh Mishra

उत्तर प्रदेश में इन दिनों बढ़ते अपराधों में बागपत भी तेजी से आगे बढ़ रहा है, वहीं पुलिस ने भी तेजी से खुलासे करते हुए ऐसे अपराधों पर लगाम लगाना शुरू कर दिया है ।

pic.jpg
पत्रिका न्यूज़ नेटवर्क

बागपत. उत्तर प्रदेश में बेरोजगारी इतनी बढ़ गई है कि नए लड़के अब क्राइम करने से भी पीछे नहीं हट रहे हैं। प्रदेश के बागपत जिले में एक युवक ने कर्ज उतारने के लिए अपहरण की साजिश रची डाली। परिजनों से नौ लाख पचास हजार की फिरौती वसूली गयी। ये क्राइम पूरी तरह से फिल्मी था, जिसका पुलिस ने पर्दाफाश कर दिया है। वहीं दो आरोपितों को गिरफ्तार किया है। सात लाख नकद बरामद कर साजिश का पर्दाफाश पुलिस ने किया है।
एसपी बागपत नीरज कुमार जादौन ने बताया कि 25 अक्टूबर को बिनौली थाने पर बरनावा के आसिम पुत्र शौकत ने शिकायत दी थी कि उसके भाई आकिल का अपहरण हो गया है। अपहरणकर्ताओं ने फिरौती में दस लाख की मांग की है। पुलिस ने जांच शुरू की। उधर परिजनों ने नौ लाख पचास हजार की फिरौती देकर आकिल को छुड़ा लिया।
पुलिस ने आकिल से पूछताछ की तो मामला कुछ और ही निकला। पुलिस पूछताछ में आकिल ने बताया कि वह सटटा खेलने का आदी है। हाल में आईपीएल पर उसने लाखों की रकम गंवा दी। उस पर लाखों का कर्ज हो गया। पैसे देने का दबाव बना तो आकिल ने अपने दोस्त साज खान निवासी बरनावा के साथ मिलकर अपरहण की साजिश चली और परिजनों से फिरौती में लाखों रूपये वसूल लिये।
पुलिस ने फिरौती में वसूले गये सात लाख रूपये एक मोबाईल फोन व एक गाड़ी बरामद की है। बताया कि इस कारवाई में बागपत एसओजी व बिनौली पुलिस के 16 जवानों की टीम लगायी गयी थी। दो दिन में मामले का खुलासा कर दिया गया है। अपहरण की साजिश रचने में दोनों आरोपितों के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है।

ट्रेंडिंग वीडियो