scriptLife imprisonment for four in murder case bagpat | Court Decision : लिफ्ट लेकर गाड़ी चालक की हत्या के मामले में 4 को आजीवन कारावास | Patrika News

Court Decision : लिफ्ट लेकर गाड़ी चालक की हत्या के मामले में 4 को आजीवन कारावास

Court Decision : जिले में एक फैसला कानून की तारीख में नाजीर बन गया। हत्या के मामले का अदालती मसला हो या फिर कोई और सालों साल तारीख लगती रहती है। लेकिन जिले में एक फैसला नाजीर बन गया। जिसमें मात्र 6 साल के भीतर हत्या के एक मामले में चार हत्यारोपियों को अजीवन करावास की सजा सुनाई गई।

बागपत

Published: December 22, 2021 11:31:23 am

पत्रिका न्यूज नेटवर्क
बागपत .Court Decision : वर्ष 2015 में एक गाड़ी चालक की लिफ्ट के बाद हत्या कर दी गई थी। हत्या के बाद चारों आरोपी उसकी गाड़ी भी अपने साथ लूटकर ले गए थे। इस मामले में गाड़ी का ड्राइवर खुद मालिक भी था। मृतक ड्राइवर के बेटे ने इस मामले में रिपोर्ट दर्ज करवाई थी। मजबूत पैरवी और गवाहों के बयान के बाद चारों हत्यारोपियों को आज अदालत ने अजीवन कारावास की सजा सुनाई। सजा सुनाने के बाद पुलिस ने हत्यारोपियों को कस्टडी में ले लिया।
Court Decision : लिफ्ट लेकर गाड़ी चालक की हत्या के मामले में 4 को आजीवन कारावास
Court Decision : लिफ्ट लेकर गाड़ी चालक की हत्या के मामले में 4 को आजीवन कारावास

ये है मामला
ग्राम बसा टीकरी निवासी युवक विकास राणा ने सिंघावली अहीर थाने में मुकदमा दर्ज कराया था कि वह अपनी मारुति वैन से 24 अक्टूबर 2015 को अपने पिता अनिल कुमार के साथ कस्बा अग्रवाल मंडी टटीरी से आ रहे थे। कस्बे से चार यात्री ग्राम हिसावदा के लिए गाड़ी में बैठाए थे। रास्ते में उन चारों लोगों ने लूट की नियत से उसके पिता पर चाकू से प्रहार किया था।
यह भी पढ़े : बार बार मायके जा रही थी बेगम, कलीम ने अलग कर दिया शमा का सिर

पिलाना भट्ठे से ग्राम पिलाना की ओर चले, तो पीछे से एक स्कार्पियो व इको कार आई थी। बदमाश आपस में बोल रहे थे कि स्कार्पियो को लूटना है। इसी दौरान बदमाशों ने उनके पिता अनिल कुमार को कार से उतार दिया था। पांची चौराहे से एक किलोमीटर आगे पहुंचने पर गाड़ी का पेट्रोल व सीएनजी खत्म हो गई थी। चारों बदमाश गाड़ी को छोड़कर फरार हो गए थे। बाद में पिता की अस्पताल में मृत्यु हो गई थी।
एडीजीसी अनुज ढाका व वादी के अधिवक्ता मुकेश ढाका ने बताया कि केस की विवेचना में प्रकाश में आए आरोपित अब्दुल करीम उर्फ हाजी पुत्र सईद, जाहिद पुत्र शाहिद, इरफान उर्फ जवाला उर्फ इफरान पुत्र इमामुद्दीन व आरिफ पुत्र वारिस निवासीगण ग्राम तिलपनी को पुलिस ने गिरफ्तार किया था। आरोपियों के खिलाफ अदालत में चार्जशीट दाखिल की गई। केस एडीजे चतुर्थ सुशील कुमार की अदालत में चल रहा था।
वादी समेत नौ गवाहों की गवाही व अन्य साक्ष्यों के आधार पर 18 दिसंबर को अदालत ने आरोपियों को दोषी करार दिया था। आज मंगलवार को सजा के प्रश्न पर सुनवाई करते हुए अदालत ने चारों आरोपितों को आजीवन कारावास की सजा सुनाई तथा अब्दुल करीम को 52 हजार रुपये व अन्य तीनों आरोपितों को 50-50 हजार रुपये के अर्थदंड से दंडित किया। अर्थदंड न देने पर दो साल का अतिरिक्त कारावास भुगतना होगा।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

कम उम्र में ही दौलत शोहरत हासिल कर लेते हैं इन 4 राशियों के लोग, होते हैं मेहनतीबाघिन के हमले से वाइल्ड बोर ढेर, देखते रहे गए पर्यटक, देखें टाइगर के शिकार का लाइव वीडियोइन 4 राशि की लड़कियों का हर जगह रहता है दबदबा, हर किसी पर पड़ती हैं भारीआनंद महिंद्रा ने पूरा किया वादा, जुगाड़ जीप बनाने वाले शख्स को बदले में दी नई Mahindra BoleroFace Moles Astrology: चेहरे की इन जगहों पर तिल होना धनवान होने की मानी जाती है निशानीइन नाम वाली लड़कियां चमका सकती हैं ससुराल वालों की किस्मत, होती हैं भाग्यशालीकरोड़पति बनना है तो यहां करे रोजाना 10 रुपये का निवेशदेश में धूम मचाने आ रही हैं Maruti की ये शानदार CNG कारें, हैचबैक से लेकर SUV जैसी गाड़ियां शामिल

बड़ी खबरें

Republic Day 2022 LIVE updates: राष्ट्रपति और प्रधानमंत्री की मौजूदगी में शौर्य का प्रदर्शनरेलवे का बड़ा फैसला: NTPC और लेवल-1 परीक्षा पर रोक, रिजल्‍ट पर पुर्नविचार के लिए कमेटी गठितRepublic Day 2022: गणतंत्र दिवस पर दिल्ली की किलेबंदी, जमीन से आसमान तक करीब 50 हजार सुरक्षाबल मुस्तैदRepublic Day 2022: पीएम मोदी किस राज्य का टोपी और गमछा पहनकर पहुंचे गणतंत्र दिवस समारोह में, जानें क्या है खास वजहरायबरेली में जहरीली शराब पीने से 6 की मौत, कई गंभीर, जांच के आदेशआरपीएन सिंह के पार्टी छोड़ने पर बोले सीएम गहलोत, आने वालों का स्वागत तो जाने वालों का भी स्वागतNH का पुल उड़ाने लगाया टाइम बम, CM योगी को भी धमकायारेलवे ट्रेक पर प्रदर्शन किया तो कभी नहीं मिलेगी नौकरी, पढ़े पूरी खबर
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.