scriptLove Jihad: धर्म परिवर्तन के बाद BA की छात्रा से निकाह, हिंदू संगठनों ने एसपी ऑफिस पर किया हंगामा | love jihad case married to BA student after conversion in baghpat | Patrika News

Love Jihad: धर्म परिवर्तन के बाद BA की छात्रा से निकाह, हिंदू संगठनों ने एसपी ऑफिस पर किया हंगामा

locationबागपतPublished: Aug 25, 2019 09:10:09 am

Submitted by:

lokesh verma

खास बातें-

संप्रदाय विशेष के युवक के खिलाफ कार्रवाई की मांग को लेकर हिंदू संगठनों ने घेरा एसपी ऑफिस
प्रेमी युगल ने परिजनों से जान का खतरा बताते हुए हाईकोर्ट में रिट दायर की
बागपत कोतवाली क्षेत्र के एक गांव का मामला

love-jihad.jpg

Husband

बागपत. कोतवाली क्षेत्र में एक संप्रदाय विशेष के युवक ने धर्म परिवर्तन कराकर हिंदू युवती से शादी कर ली। इसके विरोध में शनिवार को हिंदू संगठनों के लोगों ने एसपी ऑफिस का घेराव करते हुए आरोपी के खिलाफ कार्रवाई की मांग की। बताया जा रहा है कि प्रेमी युगल ने परिजनों से अपनी जान का खतरा बताते हुए हाईकोर्ट में एक रिट दायर की है। परिजनों की तहरीर पर इस मामले में पुलिस ने युवती की गुमशुदगी की रिपोर्ट को अपहरण में बदलते हुए मुकदमा दर्ज कर लिया है।
दरअसल, बागपत कोतवाली क्षेत्र के एक गांव की युवती बीए द्वितीय वर्ष की छात्रा है। वह 19 अगस्त को काॅलेज गई थी, लेकिन उसके बाद फिर लौटकर घर नहीं आई। परिजनों ने इस संबंध में 21 अगस्त को कोतवाली में गुमशुदगी की रिपोर्ट दर्ज कराई थी। परिजनों को को जानकारी मिली कि छात्रा का गठीना गांव के एक संप्रदाय विशेष के युवक से प्रेम था और वह उसी के साथ है और दोनों उसके साथ धर्म परिवर्तन कर शादी कर रही है। यह पता चलते ही जैसे परिजनों के पैरों तले जमीन ही न रही। शनिवार को युवती के परिजन हिंदू संगठनों के लोगों के साथ एसपी ऑफिस पहुंचे और लव जिहाद का आरोप लगाते हुए युवती की शादी रुकवाने व आरोपी के विरूद्ध कार्रवाई कराने की मांग की।
यह भी पढ़ें

फेसबुक पर दोस्ती करना BA की छात्रा को पड़ी महंगी, सबकुछ तबाह होने के बाद अब पहुंची पुलिस के पास

love-jihad2.jpg
हिंदू संगठन के लोगों ने इस दौरान एसपी ऑफिस का घेराव किया और इस संबंध में एसपी को एक प्रार्थना पत्र दिया है। एसपी ने परिजनों व हिंदू संगठनों के लोगों को बताया कि युवती ने युवक के साथ शादी कर ली है और शनिवार को वह हाईकोर्ट पहुंच गए हैं। प्रेमी युगल ने हाईकोर्ट में अपने परिजनों से जान का खतरा बताते हुए रिट दायर की थी। इसके बाद परिजनों की तहरीर के आधार पर कोतवाली पुलिस ने गुमशुदगी का मुकदमा अपहरण की धाराओं में तरमीम कर दिया है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो