scriptVideo: बागपत जिला जेल में हुआ था मुन्‍ना बजरंगी का मर्डर, अब डीएम व एसपी को जेल में मिला यह आपत्तिजनक सामान | Mobile and Earphone found in Baghpat Jail | Patrika News

Video: बागपत जिला जेल में हुआ था मुन्‍ना बजरंगी का मर्डर, अब डीएम व एसपी को जेल में मिला यह आपत्तिजनक सामान

locationबागपतPublished: Jul 06, 2019 02:46:44 pm

Submitted by:

sharad asthana

बागपत जिला जेल में 9 जुलाई 2018 को मुन्‍ना बजरंगी का हुआ था
जेल में लगाए जा चुके हैं 30 सीसीटीवी कैमरे
डीएम और एसपी ने किया जेल का निरीक्षण

bagpat jila jail

Video: बागपत जिला जेल में हुआ था मुन्‍ना बजरंगी का मर्डर, अब डीएम व एसपी को जेल में मिला यह आपत्तिजनक सामान

बागपत। उत्तर प्रदेश की बागपत जिला जेल पिछले साल हुए मुन्‍ना बजरंगी के मर्डर के बाद काफी चर्चा में आ गई थी। 9 जुलाई 2018 को मुन्‍ना बजरंगी की हत्‍या के बाद जेल में आपत्तिजनक सामान मिला था। इसके बाद जेल में 30 सीसीटीवी कैमरे भी लगाए लेकिन करीब एक साल बाद भी हालात बदले नहीं हैं।
दीवार के पास खुदी हुई थी मिट्टी

शुक्रवार को डीएम पवन कुमार व एसपी शैलेश कुमार पाण्डेय अन्य अधिकारियों के साथ बागपत जेल का निरीक्षण करने पहुंचे। इस दौरान अधिकारियों ने जेल का बारीकी से निरीक्षण किया। सभी बैरिकों व अन्य स्थानों पर जाकर वहां मौजूद एक-एक वस्तु को देखा गया और उसके बारे में जानकारी ली गई। जब अधिकारी जेल का निरीक्षण कर रहे थे, तो उसी समय उनकी नजर जेल परिसर में दीवार के पास एक स्थान पर पड़ी। वहां पर ताजी खुदी मिट्टी दिखाई दी।
यह भी पढ़ें

मां की मौत के बाद तीन बेटियों के लिए पिता बन गया जल्लाद, इस काम में दादी भी देती थी साथ, बेटियों ने किया खुलासा

खुदाई में मिला यह सामान

इसके बाद डीएम व एसपी उस स्थान पर पहुंचे और वहां पर खुदाई कराई। खुदाई कराने पर वहां जमीन में दबी हुई एक मोबाइल की बैटरी, एक ईयर फोन व एक कट्टन मिली। यह वहां पर किस उद्देश्य से दबाये गए थे और किसने दबाये थे, जेल प्रशासन इस बात का पता लगाने का प्रयास कर रहा है। ये सब वस्तुएं जेल में कैसे पहुंची, यह भी जांच का विषय है। डीएम पवन कुमार का कहना है कि जेल का निरीक्षण किया गया था। इसमें कुछ कमियां पाई गई हैं, जिन्‍हें दूर करने को कहा गया है।
यह भी पढ़ें

सड़क हादसे में दादा-दादी और मासूम पोती की मौत, परिवार में मचा कोहराम, देखें वीडियो

अधिकारियों ने जब्‍त किया मोबाइल

शुक्रवार शाम को स्टाफ चेकिंग के दौरान एक बंदी मोबाइल प्रयोग करते हुए भी पकड़ा गया। अधिकारियों ने मोबाइल जब्त कर कार्रवाई शुरू कर दी है। जेल अधीक्षक सुरेश सिंह का कहना है कि मोबाइल मिला है। आरोपित बंदी पर सख्त कार्रवाई की जाएगी।
UP News से जुड़ी Hindi News के अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Uttar Pradesh Facebook पर Like करें, Follow करें Twitter पर

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो