नाग-नागिन काे मारकर घर पहुंचे चार दाेस्तों के साथ जाे हुआ, उसे जानकर सन्न रह गया गांव

Highlights

बागपत ( Bagpat ) में चार दाेस्ताें ने मिलकर एक नाग-नागिन काे मारा डाला। अभी यह चारों घर ही पहुंचे थे कि इनके खिलाफ बड़ी कार्रवाई हाे गई, जानिए पूरा मामला।

By: shivmani tyagi

Updated: 28 May 2020, 11:50 PM IST

बागपत। छपरौली थाना क्षेत्र के बदरखा गांव में एक साथ लिपटकर नांच रहे नाग-नागिन के जोड़े को चार लोगों ने बेरहमी से मार डाला। बाद में इन्हे दफना दिया गया और घर लाैट गए। इसी बीच नाग-नागिन को भालों और लठियों से मारने की वीडियो वायरल हो गई। वन विभाग के अधिकारियों ने वायरल वीडियो का संज्ञान लेते हुए अब चार लोगों के खिलाफ छपरौली थाने पर मुकदमा दर्ज कराया है। पुलिस अब इनकी तलाश कर रही है।

यह भी पढ़ें: सुपर लॉकडाउन में यूपी के इस जिले में 12 घंटे के भीतर हुई दूसरी मुठभेड़, बैंक का कैश बॉक्स लूटने वाला इनामी बदमाश गिरफ्तार

यह घटना पूरे क्षेत्र में चर्चा का विषय बनी हुई है। पूरे गांव में इस बात का चर्चा है कि नाग-नागिन ने किस रूप में अपने बदला लिया है। घटना दो दिन पूर्व की बताई जा रही है। बदरखा गांव में नाग-नागिन का जोड़ा एक साथ लिपटकर नांच रहा था। जिनका नांच देखने के लिए लोगों की भीड़ लग गई। काफी देर तक तो लोगों ने उनका नांच देखा। जिसके बाद चार लोग हाथों में लाठी-डंडें व भाला लेकर आए और नाग-नागिन पर हमला कर उन्हें मार दिया।

यह भी पढ़ें: दर्दनाक: देश के सबसे हाईटेक एक्सप्रेस-वे पर दिखा खौफनाक मंजर, एक की मौत

इस पूरे घटनाक्रम की वीडियो साेशल मीडिया पर वायरल हाे गई। वायरल वीडियो का संज्ञान लेते हुए वन दरोगा रविकांत चौधरी क्षेत्र में पहुंचे और लोगों से घटना के बारे में पता किया। मारने के बाद जिस स्थान पर दाेनाें नाग-नागिन काे जमीन में दबाया गया था वहां से जमीन खाेदकर इन्हे बाहर निकाला गया। दाेनाेंं का पाेस्टमार्टम कराए जाने के बाद नाग-नागिन की हत्या के आराेप में वन दरोगा की ओर से बदरखा निवासी इकबाल, इनाम, फिरोज व सतकुमार के खिलाफ वन्य जीव संरक्षण अधिनियम के तहत मुकदमा ( FIR ) दर्ज कराया गया है।

shivmani tyagi
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned