कोरोना कर्मवीर: राष्ट्रीय बाल स्वास्थ्य कार्यक्रम की टीम हर मोर्चे पर निभा रही अहम भूमिका

. जनपद में कार्यरत राष्ट्रीय बाल स्वास्थ्य कार्यक्रम की टीम कोरोना की लड़ाई में जुटी हुई
. डॉक्टर और पैरा मेडिकल स्टाफ लगातार कर रहा बाहर से आने वालों की जांच

 

By: virendra sharma

Updated: 10 May 2020, 01:09 PM IST

बागपत। जनपद में कार्यरत राष्ट्रीय बाल स्वास्थ्य कार्यक्रम की टीम कोरोना की लड़ाई में अहम भूमिका निभा रही है। डॉक्टर और पैरा मेडिकल स्टॉफ ने शनिवार को भी मजदूरों की जांच के लिए कैंप में दिनभर जुटे रहे। कोरोना कंट्रोल रूम बागपत की जिम्मेदारी को भी ये बेहतर तरीके से निभा रहे है।

राष्ट्रीय बाल स्वास्थ्य कार्यक्रम की टीम स्कूल एवं आंगनबाडी के बच्चों के स्वास्थ्य जांच के लिए तैनात है। एनएचएम के तहत जनपद के छह ब्लाक में राष्ट्रीय बाल स्वास्थ्य कार्यक्रम में 44 सदस्य कार्यरत है। इनमें 20 डॉक्टर है और 24 पैरा मेडिकल स्टाफ शामिल है। कोरोना संकट काल स्वास्थ्य विभाग के लिए कड़ी चुनौती बनकर उभरा है। ऐसे में राष्ट्रीय बाल स्वास्थ्य कार्यक्रम का स्टाफ और डॉक्टर इस जंग में अग्रणी बना हुआ है। कोरोना संकट शुरू होते ही कंट्रोल रूम बागपत की जिम्मेदारी टीम के मैनेजर डा. अनुज गेरा को सौंपी गई थी।

जिला अस्पताल में स्थापित कंट्रोल रूम से रोजाना सैकड़ोंं लोगों को कोरोना से जुड़ी जानकारियां दी जा रही है। जिले की सीमा में निवाड़ा या ईस्टर्न पेरिफेरल हाइवे से आने वाले मजदूरों के स्वास्थ्य की जांच भी इसी टीम को सौंपी गई है। जि

टीम के डॉ. ललित, डॉ. अभिषेक, डॉ. रामकुमार, डॉ. विकास, डॉ. मंसूर, डॉ. जावेद, डॉ. हिमांशु, डॉ. गौरव, डॉ. साजिया, डॉ. दीप्ति, डॉ. शिखा, डॉ. कल्पना, डॉ. रेनू दीक्षित, डॉ. गुफरान, डॉ. असलम, संदीप संधु, ललिता, बबीता, शीतल, शिवसरन, पंकज आदि जुटे हुए है।

यह भी पढ़ें:Lockdown में पानी लेने जा रहे युवक पर सिपाही ने बरसाए लात-घूंसे, भेजा गया लखनऊ

coronavirus Corona virus Corona Virus treatment
Show More
virendra sharma
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned