scriptOne-time settlement scheme launch 100 late payment surcharge waiver | one time solution scheme electricity bill : शत प्रतिशत विलंबित भुगतान अधिभार छूट के लिए शुरू की एकमुश्त समाधान योजना | Patrika News

one time solution scheme electricity bill : शत प्रतिशत विलंबित भुगतान अधिभार छूट के लिए शुरू की एकमुश्त समाधान योजना

one time solution scheme electricity bill बागपत जिले में शत प्रतिशत विलंबित भुगतान अधिभार छूट के लिए सरकार की एकमुश्त समाधान योजना की शुरूआत की गई है। यह जानकारी देते हुए जिलाधिकारी राजकमल यादव ने बताया कि सभी विद्युत भार के विद्युत उपभोक्ताओं के लिए प्रदेश सरकार द्वारा शत प्रतिशत विलंबित भुगतान अधिभार छूट के लिए एकमुश्त समाधान योजना क्रियान्वित की जा रही है। 'एकमुश्त समाधान योजना 01 जून से 30 जून तक लागू रहेगी विद्युत उपभोक्ता इसका लाभ अवश्य उठाएं।

बागपत

Updated: June 02, 2022 03:48:03 pm

one time solution scheme electricity bill आज जिलाधिकारी बागपत ने बताया कि इस योजना के तहत ग्रामीण एवं शहरी क्षेत्रों के विद्युत उपभोक्ताओं के बकाए पर सरचार्ज में छूट प्रदान की गई। उन्होंने बताया कि मूल बकाया धनराशि एक लाख तक अधिकतम छह किस्तों में भुगतान करने पर भी विलंबित भुगतान के अधिभार में शत प्रतिशत छूट प्रदान की जाएगी। वही एक लाख से अधिक मूल बकाया धनराशि पर अधिकतम 12 किस्तों में भुगतान करने पर विलंबित भुगतान के अधिभार में शत प्रतिशत छूट प्रदान की जाएगी।
one time solution scheme electricity bill : शत प्रतिशत विलंबित भुगतान अधिभार छूट के लिए शुरू की एकमुश्त समाधान योजना
one time solution scheme electricity bill : शत प्रतिशत विलंबित भुगतान अधिभार छूट के लिए शुरू की एकमुश्त समाधान योजना

यह है योजना की प्रक्रिया
• इस योजना में सभी अर्ह उपभोक्ताओं को उनके दिनांक 30.04.2022 तक के योग्य सरचार्ज में छूट दी जाएगी। उपभोक्ता योजना अवधि में छूट के बाद देय धनराशि (दिनांक 30.04.2022 तक का बकाया एवं वर्तमान बकाया) का सीधा भुगतान कलेक्शन काउण्टर, विद्युत कार्यालय एवं जन सुविधा केन्द्र पर कर सकता है अथवा मीटर रीडर, विद्युत सखी को भी भुगतान कर सकता है। वेबसाइट पर ऑनलाइन के माध्यम से भी भुगतान किया जा सकता है।
• उपभोक्ता कार्पोरेशन की वेबसाइट www.upenergy.in पर जाकर योजना के अन्तर्गत छूट के बाद देय बकाया राशि (दिनांक 30.04.2022 तक का बकाया एवं वर्तमान बकाया) की जानकारी ऑनलाइन प्राप्त कर सकते हैं। बिल पर लिखा खाता संख्या फीड करते ही उपभोक्ता को समस्त विवरण यथा देय धनराशि, मूल बिल धनराशि, सरचार्ज में छूट, भुगतान हेतु राशि इत्यादि परिलक्षित होगी।
यह भी पढ़े : Accident in Storm : आंधी में हुए हादसे ने ली तीन युवकों की जान, गांव में कोहराम


• उपभोक्ता यदि बिल संशोधन चाहता है तो योजना अवधि में अपने क्षेत्र से सम्बन्धित अधिशासी अभियन्ता / एस०डी०ओ० कार्यालय अथवा ग्रामीण क्षेत्रों में सीएससी केन्द्रों पर जाकर अथवा स्वयं भी उ०प्र०पा०का०लि० की वेबसाइट www.upenergy.in के MY CONNECTION लिंक में जाकर स्वयं को रेजिस्टर कर बिल संशोधन का अनुरोध दर्ज कर सकता है। सम्बन्धित उपखण्ड अधिकारी / अधिशासी अभियन्ता ( प्रदत्त अधिकारों के अनुरूप) का यह दायित्व होगा कि वह संशोधन का अनुरोध प्राप्त होने की तिथि से अधिकतम 07 दिन के अंदर उपभोक्ता का बिल ऑनलाइन संशोधित करें, जिससे उपभोक्ता को तत्काल एस०एम०एस० के माध्यम से संशोधित बिल की सूचना प्रेषित हो जाये। उपभोक्ता स्वयं भी अपना संशोधित बिल वेबसाईट पर देख सकता है।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

बड़ी खबरें

Maharashtra Politics: एकनाथ शिंदे होंगे महाराष्ट्र के अगले सीएम, देवेंद्र फडणवीस ने किया ऐलानMaharashtra: एकनाथ शिंदे होंगे महाराष्ट्र के नए सीएम, आज शाम होगा शपथ ग्रहण समारोहAgnipath Scheme: अग्निपथ स्कीम के खिलाफ प्रस्ताव पारित करने वाला पहला राज्य बना पंजाब, कांग्रेस व अकाली दल ने भी किया समर्थनPresidential Election 2022: लालू प्रसाद यादव भी लड़ेंगे राष्ट्रपति पद के लिए चुनाव! जानिए क्या है पूरा मामलाMumbai News Live Updates: शिंदे सरकार में शामिल होंगे देवेंद्र फडणवीस, जेपी नड्डा ने ट्वीट कर दी जानकारी'इज ऑफ डूइंग बिजनेस' के मामले में 7 राज्यों ने किया बढ़िया प्रदर्शन, जानें किस राज्य ने हासिल किया पहला रैंकMaharashtra Political Crisis: उद्धव के इस्तीफे पर नरोत्तम मिश्रा ने दिया बड़ा बयान, कहा- महाराष्ट्र में हनुमान चालीसा का दिखा प्रभावप्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने MSME के लिए लांच की नई स्कीम, कहा- 18 हजार छोटे करोबारियों को ट्रांसफर किए 500 करोड़ रुपए
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.