स्वतंत्रता दिवस से पहले हथियारों के जखीरे के साथ युवक का फोटो वायरल, पुलिस में मचा हड़कंप

स्वतंत्रता दिवस से पहले हथियारों के जखीरे के साथ युवक का फोटो वायरल, पुलिस में मचा हड़कंप

Iftekhar Ahmed | Publish: Aug, 14 2019 08:43:54 PM (IST) Bagpat, Bagpat, Uttar Pradesh, India

  • हथियारों के जखीरे के साथ युवक की तस्वीर वायरल
  • तस्वीर में हैंडग्रेनेड़ के साथ ही अन्य हथियारों के साथ नजर आ रहा है युवक
  • पुलिस ने हिरासत में लिया, पूछताछ जारी

 

बागपत. स्वतंत्रता दिवस (Independance day) से ठीक पहले सोशल मीडिया (Social media) पर हथियारों के साथ एक युवक का की फोटो वायरल होने से पुलिस (Up Police) हरकत में आ गई है। पुलिस ने युवक को हिरासत में ले लिया है और उससे गहनता से पूछताछ की जा रही है। वायरल फोटो में युवक न केवल तमंचों व पिस्टल आदि के साथ नजर आ रहा है, बल्कि उसके पास दर्जनों बुलेट पड़े हैं और उसके हाथ मेंएक हैंडग्रेनेड भी दिखाई दे रहा है। पुलिस फोटो वायरल करने वाले का भी पता लगाने का प्रयास कर रही है।

यह भी पढ़ें: यूपी पुलिस ने लोगों को बांटे 47 स्मार्ट फोन, सच्चाई जानकर लोग कर रहे हैं तारीफ

सोशल मीडिया पर एक युवक का हथियारों के साथ फोटो वायरल हो रहा है। इस फोचटो में साफ दिख रहा है कि उसके पास भारी मात्रा में हथियार पड़े हुए हैं और उसके हाथ में हैंडग्रेनेड़ भी नजर आ रहा है। इसके अलावा उसके पास दर्जनों बुलेट पड़े दिखाई दे रहे हैं। स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर हथियारों के जखीरे के साथ युवक की तस्वीर वायरल होने से पुलिस विभाग में हड़कम्प मच गया है। आनन-फानन में युवक की तलाश शुरू की गई। इस दौरान तस्वीरों में नजर आ रहे युवक की शिनाख्त कोतवाली क्षेत्र के गांव बाघू के रूप हुई । पुलिस ने त्वरित कार्रवाई करते हुए युवक को हिरासत में ले लिया और किसी गुप्त स्थान पर उससे पूछताछ की जा रही है। एसपी के अनुसार युवक एक पहलवान है और इंटर नेशनल खिलाड़ी भी है।

यह भी पढ़ें- दारुल उलूम देवबन्द के खिलाफ नफरत फैलाने वाले पोस्ट वायरल करने वालों को पुलिस ने ऐसे सिखाया सबक

वह गांव सरूरपुर कला में अखाड़े में कुश्ती के दांव पेच सीख रहा है। एसपी ने बताया कि उनके पास तीन दिन पूर्व किसी ने फोटो भेजी थी । उसे देखने के बाद पुलिस ने आरोपी को हिरासत में लेकर उससे पूछताछ की थी। युवक ने तीन फोटो अपना होना स्वीकार किया है। उसने बताया कि फोटो में जो पिस्टल नजर आ रही है, वह उसकी सूटिंग की है और रिवॉल्वर उनके एक रिश्तेदार की है। यह रिवाल्वर लाईसेंसी है। एसपी ने बताया कि पूछताछ के बाद युवक को छोड़ दिया गया था, लेकिन बुधवार को हैंडग्रेनेड़ के साथ वीडियो वायरल होने के बाद युवक को पुलिस ने दोबारा हिरासत में ले लिया है और उससे पूछताछ की जा रही है।

यह भी पढ़ें: सदगुरु समनदास की अंतिम यात्रा में उमड़ा ऐसा जनसैलाब, बड़े-बड़े नेता भी देखते रह गए

घर पर नहीं मिला कोई हथियार
एसपी ने बताया कि पुलिस ने युवक के मकान की भी तलाशी ली, लेकिन उसके मकान से कोई हथियार बरामद नहीं हुआ। इसके अलावा युवक से पूछताछ के दौरान भी अभी तक हथियारों के संबंध में कोई सुराग नहीं मिला है। युवक का कहना है वायरल वीडियो में उसका फोटो फर्जी है।

गोकशी की सूचना पर पहुंची पुलिस को मकान में बनाया बंधक, इसके बाद जो हुआ...


वीडियो वायरल करने वाले का लगाया जा रहा है पता
एसपी ने कहा कि कोई आपत्तिजनक फोटो वायरल करना अपराध है। यदि कोई आपत्तिजनक फोटो किसी के पास आता है तो उसकी जानकारी पुलिस की दी जानी चाहिए थी, लेकिन वीडियो वायरल करने वाले ने ऐसा नहीं किया। एसपी ने कहा कि वीडियो वायरल करने वाले का भी पता लगाया जा रहा है और उसके विरुद्ध भी कार्रवाई की जाएगी।

कहां से आए हथियार
वायरल फोटो में नजर आ रहे हथियार युवक के पास कहां से आए। यह एक विचारणीय प्रश्न है। हैंडग्रेनेड केवल सशस्त्र बलों के पास ही होता है। इनका निर्माण भी आयुध फैक्ट्रियों में ही किया जाता है। कोई निजी कम्पनी हैंडग्रेनेड का निर्माण नहीं कर सकती है। प्रश्न उठता है यह प्रतिबंधित होने के बाद भी युवक के पास कहां से आया है। इससे पूर्व भी वर्ष 2013 में थाना दोघट क्षेत्र में हैंडग्रेनेड फटने से गांव वाजिदपुर के एक युवक की मौत हो गई थी।


युवक के विरुद्ध पांच वर्ष पहले हुआ था हत्या के प्रयास का मुकदमा
युवक का वैसे तो कोई अपराधिक इतिहास नहीं है, लेकिन करीब पांच वर्ष पूर्व कोतवाली बागपत में युवक के विरुद्ध हत्या के प्रयास का एक मुकदमा कायम हुआ था। उस मुकदमे में युवक बरी हो चुका है। इसके अलावा युवक के खिलाफ कोई मुकदमा दर्ज नहीं है।

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned