scriptगांव का प्रधान बनने के लिए जेल में बैठे शख्स ने ऐसे करा दी पूर्व प्रधान की हत्या, पुलिस ने एक माह बाद किया खुलासा | police revealed pradhan murder case and arrested 3 shooters in bagpat | Patrika News

गांव का प्रधान बनने के लिए जेल में बैठे शख्स ने ऐसे करा दी पूर्व प्रधान की हत्या, पुलिस ने एक माह बाद किया खुलासा

locationबागपतPublished: Oct 14, 2019 09:46:13 am

Submitted by:

Nitin Sharma

Highlights

प्रधानी के चुनाव लडऩा चाहता था जेल में बंद हत्यारोपी
पूर्व प्रधान की हत्या की जेल में रची गई थी साजिश
पुलिस ने तीनों शूटरों को गिरफ्तार कर भेजा जेल

image.jpg

DEMO PIC

बागपत। धनौरा सिल्वरनगर गांव की प्रधानी हासिल करने के लिए जेल में बंद हत्या के मामले में आरोपी ने पूर्व प्रधान की सरेआम बाजार में हत्या करा दी थी और हत्या करने के बाद आरोपी के दोस्त पूर्व प्रधान की लाइसेंसी रिवाल्वर लूटकर फरार हो गए थे। जिसके बाद पुलिस हत्यारोपियों को पकडऩे के लिए दबिश दे रही थी। इसी कड़ी में पुलिस ने चेकिंग के दौरान बाइक सवार तीन बदमाशों को पकड़ा। उनसे पूछताछ कि तो पता चला कि उन्होंने ही पूर्व प्रधान की हत्या की वारदात को अंजाम दिया है। पुलिस ने हत्यारोपियों के पास से बाइक, एक पिस्टल, लूटी गयी रिवाल्वर व सात कारतूस बरामद कर उन्हें जेल भेज दिया। आईजी व एसपी ने बिनौली थाना टीम को 25-25 हजार रुपये इनाम देने की घोषणा की। वही अभी भी एक हत्यारोपी फरार है। जिसको पकडऩे के लिए पुलिस दबिश दे रही है।

घर बचाने के लिए कई दिनों से अनशन पर बैठे बुजुर्ग की बिगड़ी हालत, प्रशासन ने नहीं ली कोई सुध

दिनदहाड़े गोलियों से भूनकर कर दी गई थी पूर्व प्रधान की हत्या

एसपी प्रताप गोपेन्द्र यादव ने बताया कि गत 20 अगस्त को धनौरा सिल्वरनगर गांव में सरे बाजार पूर्व प्रधान ऋषि प्रताप राणा पुत्र रामनिवास राणा की हत्या कर दी गई थी। बदमाश पूर्व प्रधान की लाइसेंसी रिवाल्वर भी लूटकर ले गए थे। मामले में अज्ञात में रिपोर्ट दर्ज हुई थी। बताया कि मुकदमें की विवेचना और साक्ष्य के आधार पर हत्याकांड में आशीष उर्फ मोजी निवासी धनौरा सिल्वरनगर, सुमित उर्फ रामबीर निवासी अगरोला, थाना ट्रोनिका सिटी गाजियाबाद और मोनू पंवार जाट पुत्र कैलाश निवासी एलम, थाना कांधला जिला शामली व मोनू कश्यप पुत्र सतपाल निवासी लूंब छपरौली का नाम प्रकाश में आए। पुलिस ने रविवार को जौहड़ी के राज गार्डन होटल से आशीष, सुमित व मोनू पवार को गिरफ्तार कर लिया। पूछताछ में बदमाशों ने बताया कि पांच वर्ष पूर्व धनौरा सिल्वरनगर गांव में दूध व्यापारी सुमित की हत्या हुई थी। इस हत्याकांड में पूर्व प्रधान ऋषिप्रताप राणा गवाह थे।

मंदिर जा रहे दो युवकों को तेज रफ्तार कार ने मारी टक्कर, दोनों की हुई मौत

प्रधानी का चुनाव लडऩे के लिए रची थी हत्या की साजिश

सोहनवीर अब ग्राम प्रधान के चुनाव लडऩे की तैयारी कर रहा था। उसे आशंका थी चुनाव में ऋषिप्रताप राणा उसके विरूद्ध चुनाव लड़ेगा। इसी को लेकर तीनों शार्प शूटर भी इस दौरान जेल में ही थे, लेकिन बाद में वह जमानत पर छूट गए। आरोपी सोहनवीर ने तीनों को हथियारों के लिए 50 हजार रुपये दिए और पूर्व प्रधान की हत्या करा दी। पुलिस ने उनकी निशानदेही पर पूर्व प्रधान से लूटी हुई लाइसेंसी रिवाल्वर, तमंचा, पिस्टल मय कारतूस और हत्याकांड में प्रयुक्त मोटरसाइकिल बरामद कर ली है। जबकि इस हत्याकांड में बदमाश मोनू कश्यप पुत्र सतपाल निवासी लूंब अभी भी फरार है। पुलिस ने गिरफ्तार हुए तीनों बदमाशों को कोर्ट में पेश कर जेल भेज दिया है। वहीं आईजी आलोक शर्मा व एसपी प्रताप गोपेन्द्र यादव ने हत्याकांड का खुलासा करने वाली बिनौली पुलिस टीम को 50 हजार इनाम देने की घोषणा की है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो