यूपी के इस जिले में जल्द तैयार हो जाएगा मेडिकल कॉलेज, MBBS की पढ़ाई कर सकेंगे छात्र

Highlights

. MBBS की पढ़ाई करने वालों के लिए बड़ी खुशखबरी
. बागपत में कर सकेंगे छात्र मेडिकल की पढ़ाई
. सरकार के निर्देश पर जिला प्रशासन ने मेडिकल कॉलेज बनाने की तैयारी

 

By: virendra sharma

Updated: 01 Mar 2020, 02:13 PM IST

बागपत। शासन के निर्देश पर बागपत व शामली में 200 बेड का मेडिकल कॉलेज बनाने की तैयारी स्वास्थ्य विभाग ने करनी शुरू कर दी है। हालांकि, पहले मेडिकल कॉलेज के लिए जमीन अधिग्रण की जानी थी, लेकिन अब अस्पताल को ही मेडिकल कॉलेज में बदलने की तैयारी की जा रही है। अधिकारियों का कहना है कि मरीजों को लाभ मिलने के साथ-साथ एमबीबीएस की पढ़ाई भी छात्र कर सकेंगे।

यह भी पढ़ें: CM YOGI के कार्यक्रम के लिए सैकड़ों बीघा फसल पर चलाया ट्रैक्टर, किसानों ने दी आत्मदाह चेतावनी

आम बजट में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने प्रदेश में 16 जिलों में मेडिकल कॉलेज बनाने के लिए जिला प्रशासन को जमीन चिन्हित करने के निर्देश दिए थे। लेकिन अब इनकी संख्या बढ़ाकर 29 जिले कर दिए हैं। अधिकारियों का कहना है कि मेडिकल कॉलेज के लिए जमीन अधिग्रहण की कार्रवाई पर रोक लगाकर जिला अस्पताल को ही मेडिकल कालेज में बदलने की तैयारी की जा रही है।

बागपत में 200 बेड का मेडिकल कॉलेज बनेगा और मरीजों को भी काफी लाभ मिलेगा। इतना ही नहीं एमबीबीएस की पढ़ाई करने वाले छात्रों को भी इधर-उधर नहीं भटकना पड़ेगा। साथ ही मेडिकल कॉलेज बनाने के बाद प्रेक्टिस करने के लिए कहीं नहीं जाना होगा। स्वास्थ विभाग द्वारा तैयारियां की जा रही है। अधिकारियों का कहना है कि शासन से मोहर लगने के बाद मेडिकल कॉलेज बनाने की कार्रवाई शुरू कर दी जाएगी। सीएमओ डॉक्टर आरके टंडन ने बताया कि मेडिकल कॉलेज के लिए जिला स्तर से तैयारियां की जा रही है। शासन के निर्देश मिलने के बाद ही मेडिकल कॉलेज तैयार कर दिया जाएगा।

यह भी पढ़ें: LPG Gas Cylinder: होली से पहले गैस से लोगों को मिली बड़ी राहत, 53 रुपये सस्ती हुई गैस

Show More
virendra sharma
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned