scriptयूपी की जिला जेल में बंद कैदी ने किया ऐसा काम , प्रशासन में मच गया हड़कंप- देखें वीडियो | prisoner trying to suicide for eating glass in baghpat jail | Patrika News

यूपी की जिला जेल में बंद कैदी ने किया ऐसा काम , प्रशासन में मच गया हड़कंप- देखें वीडियो

locationबागपतPublished: Feb 14, 2019 01:45:03 pm

Submitted by:

Nitin Sharma

बागपत जिला जेल में कुकर्म के आरोपी ने किया आत्महत्या का प्रयास, जेल प्रशासन ने शुरू की जांच

DEMO PIC

यूपी की जिला जेल में बंद कैदी ने किया एेसा काम , प्रशासन में मच गया हड़कंप- देखें वीडियो

बागपत।यूपी के बागपत स्थित जिला जेल में बंद एक बंदी ने मंगलवार को देर रात ऐसा कदम उठा लिया।जिसके बाद जेल प्रशासन में हड़कंप मच गया।दरअसल जेल में बंद बंदी ने मौका मिलने पर कांच खा कर आत्महत्या का प्रयास किया।इससे पूर्व दो बंदी कांच खाकर आत्महत्या का प्रयास कर चुके हैं, इनमें से उपचार के दौरान एक की मौत भी हो गई थी।बंदी के कांच खाने का पता चलते ही जेल प्रशासन में हड़कम्प मच गया और बंदी को तत्काल जिला अस्पताल में लाकर भर्ती कराया गया।जहां से गंभीर हालत में उसे मेरठ के लिए रेफर कर दिया गया।

कुकर्म के आरोप में जेल में बंद है आरोपी

लोनी निवासी राजेश काे चांदीनगर पुलिस ने कुकर्म के आरोप में गिरफ्तार कर वर्ष 2015 में जेल भेजा था। तभी से वह जेल में बंद है। बताया जा रहा है कि मंगलवार को देर रात उसने बैरक में ही कांच खा लिया। हालत बिगड़ने पर उसने पुलिस प्रशासन को बताया कि उसने कांच खाया है।कांच खाने के कारणों का पता नहीं चल सका है। कांच खाने का पता चलते ही जेल प्रशासन के हाथ पांव फूल गए और बंदी को तत्काल ले जाकर जिला अस्पताल में भर्ती कराया। जहां से उसे गंभीर हालत में मेरठ के लिए रेफर कर दिया गया।

 

जेल में कांच खाने की 20 दिन में तीसरी घटना

जेल बंदियों के कांच खाने की एक माह के अंदर यह तीसरी घटना है। इससे पूर्व कांच खाने से एक बंदी की मौत हो गई थी। जबकि दूसरे को बचा लिया गया था। गत 24 जनवरी को जिला जेल में बंद थाना बालैनी क्षेत्र के गांव जिवाना गुलियान निवासी शाकिर ने पेट में दर्द के चलते कांच खा लिया था। वह चोरी के मामले में करीब 5 माह से जेल में बंद था। उपचार के दौरान मेरठ अस्पताल में उसकी गत 27 जनवरी को मृत्यु हो गई थी। इसके बाद एक फरवरी को रवि पुत्र शिकुमार निवासी बिजरौल ने जेल में कांच खा लिया था। वह नारकोटिक्स एक्ट में जेल में बंद है। अभी वह उपचार के बाद वापस जेल में पहुंचा ही था कि मंगलवार की रात एक और बंदी द्वारा कांच खाने का मामला प्रकाश में आया है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो