scriptशराब की इस ब्रांड बिक्री पर लगी रोक, फिलहाल नहीं मिलेगी ठेकों पर | prohibition on sale of tohfa brand liquor in baghpat | Patrika News

शराब की इस ब्रांड बिक्री पर लगी रोक, फिलहाल नहीं मिलेगी ठेकों पर

locationबागपतPublished: Sep 14, 2020 01:23:25 pm

Submitted by:

lokesh verma

Highlights
– बागपत के चमरावल में सात लोगों की मौत के बाद आबकारी विभाग ने लिया फैसला
– सैंपल लेकर जांच के लिए लखनऊ भेजे गए
– जांच रिपोर्ट आने तक जारी रहेगी बिक्री पर रोक

liquor.jpg

Liquor

बागपत. गांव चमरावल में शराब पीने के चलते सात लोगों की मौत हो चुकी है, जिसकों लेकर अब आबकारी विभाग सक्रिय नजर आ रहा है। विभाग ने लगातार हो रही मौतों को गंभीरता से लेते हुए देसी शराब के ठेकों पर बिकने वाली तोहफा ब्रांड की शराब की बिक्री पर रोक लगा दी है। बताया जा रहा है कि एक मृतक के घर से तोहफा ब्रांड की खाली बोतल बरामद हुई थी, जिसे आबकारी विभाग ने जांच के लिए लखनऊ भेजा है। वहां से जांच रिपोर्ट आने तक बागपत जिले में तोहफा ब्रांड शराब की बिक्री पर रोक लगा दी है।
यह भी पढ़ें- यूपी पंचायत चुनाव को लेकर बड़ी खबर, 80 फीसदी ग्राम प्रधान नहीं लड़ सकेंगे इलेक्शन, जानिये क्यों

बागपत जिला आबकारी अधिकारी अखिलेश कुमार का कहना है कि देसी शराब की तोहफा ब्रांड शराब की बिक्री पर रोक लगाई गई है। उन्होंने बताया कि तीन दिन से शराब की दुकानों में सैंपलिंग कराई गई है। तोहफा ब्रांड शराब के सैंपल जांच के लिए भेजे गए हैं। उन्होंने बताया कि शराब पीने मरे एक व्यक्ति के घर तोहफा ब्रांड शराब का पव्वा मिला था, जिसकी जांच रिपोर्ट आने तक जिले की सभी देसी शराब की दुकानों पर तोहफा ब्रांड शराब की बिक्री रोक दी गई है।
बता दें कि फिलहाल जिले में तोहफा ब्रांड शराब का 1.20 लाख लीटर स्टॉक है। पुलिस के साथ आबकारी विभाग की टीम लगातार नजर बनाए हुए है। अकेले बागपत की बात करें तो यहां रोजाना करीब 15 लाख रुपये की देसी शराब की बिक्री होती है। वहीं, नौरोजपुर गुर्जर गांव में एक व्यक्ति की मौत के बाद आबकारी विभाग ने पुलिस टीम के साथ छापा मारा था, लेकिन दुकान बंद मिली।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो