अखिलेश ने किया बड़ा ऐलान, RLD को देंगे उनकी मांगी ये सीट, गठबंधन में कोई रोड़ा नहीं

रालोद गठबंधन में शामिल,सीट बंटवारा कोई समस्या नहीं-अखिलेश

By: Ashutosh Pathak

Published: 19 Jan 2019, 10:34 AM IST

बागपत। तमाम अटकलों पर विराम लगाते हुए आखिर कार रालोद को गठबंधन में शामिल कर लिया गया। इस बात की पुष्टी खुद सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव नें की है। उन्होंने कहा कि बसपा के साथ-साथ रालोद के संग भी उनका गठबंधन बिल्कुल तय है और लोकसभा चुनाव में सीटों के बंटवारे को लेकर कोई समस्या पैदा नहीं होगी। वहीं इस गठबंधन में रालोद को दो सीटें देने की बात सामने आई है।

दरअसल 12 जनवरी के हुए सपा-बसपा गठबंधन में रालोद का जिक्र नहीं हुआ था। लेकिन दो सीटें सहयोगियों के नाम पर छोड़ दी गई थी। तब रालोद पांच या छ सीटों की मांग पर अड़ी था। हालाकि एक इंटरव्यू में अखिलेश यादव ने कहा कि आरएलडी को मथुरा और बागपत की सीटें चाहिए थी जो उन्हें दे दी गई हैं इसलिए अब गठबंधन में कोई समस्या नहीं है। वहीं कैराना से रालोद की सासंद तबस्सुम हसन को सपा के टिकट से लड़ाय़ा जाएगा।

आपको बता दें कि इस गठबंधन में निषाद पार्टी भी शामिल है। जिसे लेकर फिलहाल सीटों का बंटवारा सामने नहीं है। इस पर अखिलेश यादव ने कहा कि जल्द ही रालोद और निषाद पार्टी के लिए सीटों का ऐलान कर दिया जाएगा। वैसे खबरों की माने तो मथुरा और बागपत के अलावा रालोद मुजफ्फरनगर भी रालोद के खाते में जा सकता है क्योंकि अजित चौधरी मुजफ्फर नगर से ही इस बार चुनावी मैदान में ताल ठोकेंगे। जबकि जयंत के बागपत से लड़े जाने की खबर हैं।

Show More
Ashutosh Pathak
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned