scriptउपचुनाव से पहले सरकार के खिलाफ रालोद का प्रदर्शन, दे डाली बड़ी चेतावनी | rld workers protest against bjp government | Patrika News

उपचुनाव से पहले सरकार के खिलाफ रालोद का प्रदर्शन, दे डाली बड़ी चेतावनी

locationबागपतPublished: Oct 19, 2019 04:22:00 pm

Submitted by:

Rahul Chauhan

Highlights:
-उन्होंने कहा कि केन्द्र व प्रदेश सरकार किसानों की चिंता नहीं कर रही है
-अभी तक भी किसानों का बकाया गन्ना भुगतान तक नहीं हो सका है
-उन्होंने कहा कि कर्मचारियों का तो महंगाई भत्ता बढ़ाया जा रहा है, लेकिन किसानों की भी चिंता करनी चाहिए

Narendra Modi Yogi Adityanath

मोदी योगी

बागपत। रालोद कार्यकर्ताओं ने शुक्रवार को किसानों की समस्याओं को लेकर कलक्ट्रेट में पहुंचकर प्रदर्शन किया। उन्होंने कहा कि केन्द्र व प्रदेश सरकार किसानों की चिेंता नहीं कर रही है और दीपावली नजदीक आ चुकी है, लेकिन अभी तक भी किसानों का बकाया गन्ना भुगतान तक नहीं हो सका है। उन्होंने कहा कि कर्मचारियों का तो महंगाई भत्ता बढ़ाया जा रहा है, जो अच्छा कदम है, लेकिन किसानों की भी चिंता करनी चाहिए। उन्होंने एसडीएम को मुख्यमंत्री के नाम ज्ञापन सौंपकर उनकी समस्याओं का निस्तारण करने की मांग की।
यह भी पढ़ें

करवाचौथ के पहले दरोगा ने महिला से की थी बदसलूकी, देर रात आनन-फानन में दरोगा का तबादला

दरअसल, रालोद का एक 21 सदस्य शिष्टमंडल कलक्ट्रेट में पहुंचा और प्रदेश सरकार की नीतियों के खिलाफ आक्रोश जताया। उन्होंने कहा कि प्रदेश सरकार ने दीपावली पर्व को लेकर कर्मचारियों की तो याद आ गयी, लेकिन किसानों की याद नहीं आया। कर्मचारियों के बारे में सोचना प्रदेश सरकार का अच्छा कदम है, लेकिन किसानों के बारे में भी सोचना होगा। किसानों का अभी तक भी बकाया गन्ना भुगतान नहीं हुआ है, जिससे किसानों की दीपावली भी नहीं बन पाएगी। यदि सरकार दीपापवली से पहले भुगतान करा देती तो किसानों में खुशी होती, लेकिन ऐसा सरकार नहीं कर रही है। इससे किसानों के सामने भूखमरी की स्थिति पैदा हो गयी।
यह भी पढ़ें

पुलिस की ताबड़तोड़ चेकिंग, ट्रेन रोककर संदिग्धों की तलाश

उन्होंने बागपत, रमाला व मलकपुर चीनी मिल पर बकाया गन्ना भुगतान कराने, बागपत शुगर चीनी मिल की पेराई क्षमता बढ़ाने, चालू वर्ष का गन्ना मूल्य 450 रुपये घोषित करने, सरकार को किसानों का खेत में खड़ा गन्ने को खरीदने की गारंटी देने, 14 दिन के अंदर भुगतान कराने, बकाया भुगतान ब्याज सहित देने, नहरों की सफाई व नियमित पानी छोड़ने की व्यवस्था कराने की मांग का ज्ञापन एसडीएम को मुख्यमंत्री के नाम सौंपा। साथ ही मांगे पूरी नहीं होने पर आंदोलन की चेतावनी दी।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो