scriptBagpat: ईद पर कुर्बानी को लेकर जारी हुआ ऐसा फरमान, उल्लंघन करने पर होगी बड़ी कार्रवाई | sdm taking meeting with shanti samiti on eid occasion | Patrika News

Bagpat: ईद पर कुर्बानी को लेकर जारी हुआ ऐसा फरमान, उल्लंघन करने पर होगी बड़ी कार्रवाई

locationबागपतPublished: Aug 11, 2019 05:36:59 pm

Submitted by:

Nitin Sharma

मुख्य बातें

एसडीएम ने कोतवाली में की शांति समिति बैठक
बैठक में दिशा-निर्देशित करने के साथ ही साफ-सफाई रखने के दिए आदेश
खुले में कुर्बानी देने पर दी कार्रवाई की चेतावनी

news

बागपत। जिले की कोतवाली में शांति समिति की बैठक का आयोजन किया गया। इस अवसर पर एसडीएम ने कहा कि ईद-उल-अजाह का पर्व भाई चारे व सौहार्द पूर्ण वातावरण में मनाया जाएं। उन्होंने कहा कि इस अवसर पर किसी भी प्रतिबंधित पशु की कुर्बानी न दी जाए। साथ ही उन्होनें कहा कि खुले में कुर्बानी देने वालों के विरूद्ध कड़ी कार्रवाई की जाएगी, इस लिए कोई भी मुस्लिम भाई खुले में कुर्बानी न दें। उन्होंने नगर पालिका अध्यक्ष से पशुओं के अवशेष तुरंत हटवाने का भी अनुरोध किया।

#DuskaDum नहीं खाये वेस्ट यूपी के ये दस व्यंजन तो समझो कुछ नहीं खाया

त्यौहार को लेकर की गई थी विशेष शांति बैठक

बकरीद ईद व स्वतंत्रता दिवस पर्व के मद्देनजर शनिवार को कोतवाली में शांति समिति की बैठक का आयोजन किया गया।इस अवसर पर बैठक में मौजूद एसडीएम बागपत पुलकित कुमार गर्ग ने बकरीद व स्वतंत्रता दिवस शांतिपूर्ण एवं सौहार्द पूर्ण वातावरण में मनाये जाने की अपील की। उन्होंने कहा कि बकरीद के अवसर पर किसी भी प्रतिबंधित पशु की कुर्बानी न दी जाए। साथ ही चेतावनी भी दी कि गोवंशीय व ऊंट की कुर्बानी देने वालों के विरूद्ध प्रशासन संख्ती के साथ निपटेगा।

Noida: भारत छोड़ो आंदोलन की 77वीं वर्षगांठ पर इस शहर में किया गया कुछ ऐसा की टूटा गया रिकॉर्ड

खुले में दी कुर्बानी तो की जाएगी कार्रवाई

वहीं अधिकारियों ने कहा कि 12 अगस्त को बकरीद का त्यौहार मनाया जाएगा और इस दिन मुस्लिम भाई कुर्बानी देते हैं। उन्होंने कहा कि इस अवसर पर खुले में कुर्बानी न दी जाए। यदि कोई व्यक्ति खुले में कुर्बानी देने का प्रयास करता है, तो उसे रोका जाए। अगर वह नहीं मानता है तो इसकी सूचना प्रशासन को तुरंत दी जाए। उन्होंने कहा कि खुले में कुर्बानी देने वालों के विरूद्ध भी कार्रवाई की जाएगी। एसडीएम ने इस अवसर पर नगरपालिका अध्यक्ष से इस अवसर पर साफ सफाई पर विशेष ध्यान देने का आदेश दिया है। कुर्बानी के बाद पशुओं के अवशेष तुरंत हटवाये जाए। उन्होंने इस अवसर पर पानी की आपूर्ति भी निर्बाध रूप से जारी रखने को कहा ताकि गंदगी को साफ किया जा सके। इसके साथ ही चेयरमैन ने इस कार्य में पूर्ण सहयोग करने का आश्वासन दिया।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो