किसान का बेटा बना लेफ्टिनेंट, अरुणाचल प्रदेश में मिली पहली पोस्टिंग

Highlights:

-बागपत के लुहारी गांव का निवासी है युवक

-2016 में एनडीए की परीक्षा पास की

-2019 में आईएमए देहरादून के लिए क्वालीफाई हुए था

By: Rahul Chauhan

Updated: 18 Jun 2020, 11:49 AM IST

बागपत। उत्तर प्रदेश के बागपत में किसान के एक बेटे ने एनडीए की परीक्षा पास कर सेना में लेफ्टिनेंट का पद संभाल लिया है। उनकी पहली तैनाती अरुणाचल प्रदेश में मिली है। जिसके चलते बुधवार को उनका गृह जनपद पहुंचने पर जोरदार स्वागत किया गया। इतना ही नहीं, उनके घर बधाई देने वालों का तांता लग रहा है। परिवार के लोगों ने मिठाई बांटकर खुशी का इजहार किया है।

यह भी पढें : मेरठ, नोएडा और गाजियाबाद के हालात को लेकर मोदी सरकार चिंतित, आज अमित शाह करेंगे समीक्षा

दरअसल, बागपत जनपद के लुहारी गांव के साधारण से किसान अंग्रेज सिंह के बेटे अरविंद दांगी ने 2014 में जवाहर नवोदय विद्यालय से 12वीं करने के बाद 2016 में एनडीए की परीक्षा पास की। तीन साल एनडीए की ट्रेनिंग के बाद 2019 में आईएमए देहरादून के एक साल के प्रशिक्षण के लिए क्वालीफाई हुए।

यह भी पढ़ें: भाजपा सांसद साक्षी महाराज को बम से उड़ाने की धमकी देने वाले को एटीएस ने किया गिरफ्तार

जिसके बाद लेफ्टिनेंट के रूप में उन्हें पहली तैनाती अरुणांच प्रदेश में मिली है। बुधवार को अरविंद दांगी के गृह जनपद पहुचने पर यहाँ के लोगो ने उनका फूल मालाओं से स्वागत किया। जिसके बाद उनके घर पर बधाई देने वालों का तांता लगा रहा। परिजनों ने मिठाई बांटकर खुशी का इजहार किया। वहीं लेफ्टिनेंट अरविंद का कहना है कि यह उनके लिए बड़े गर्व की बात है उन्हें अपने देश की सेवा करने का मौका मिला है।

Rahul Chauhan
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned