scriptस्पार्किंग से तीन बीघा गन्ने की फसल जली, हैरान करने वाली तस्वीर आई सामने | Sugarcane corp burn due ti sparking in electric line in Baghpat | Patrika News
बागपत

स्पार्किंग से तीन बीघा गन्ने की फसल जली, हैरान करने वाली तस्वीर आई सामने

किसान ने फसल के नुकसान के लिए प्रशासन से की मुआवजा दिलाने मांग
सूचना देने के बाद भी फायर ब्रिगेड की गाड़ी नहीं पहुंची
घंटों की मशक्कत के बाद ग्रामीणों ने खुद आग पर पाया काबू

बागपतMay 05, 2019 / 09:03 pm

Iftekhar

fire

स्पार्किंग से तीन बीघा गन्ने की फसल जली, हैरान करने वाली तस्वीर आई सामने

बागपत. पूठड़ गांव में बिजली के तारों में स्पार्किंग होने के कारण साढ़े तीन बीघा गन्ने की फसल जलकर हुई राख। सूचना देने के बाद भी फायर ब्रिगेड की गाड़ी नहीं पहुंची। घंटों की मशक्कत के बाद ग्रामीणों ने खुद आग पर काबू पाया। किसान ने फसल के नुकसान के लिए प्रशासन से मुआवजा दिलाने की मांग की।

यह भी पढ़ें- एक लाख आम के पेड़ों वाले बाग में लगी भीषण आग, स्वाद हो सकता है खट्‌टा

पूठड गांव के जंगल में बिजली के तारों में स्पार्किंग हो गई और उसकी चिंगारी गन्ने की फसल में गिर गई। इसके बाद गन्ने की फसल में आग लग गई और आग देखते ही देखते साढ़े तीन बीघा गन्ने की फसल में फैल गई। आग की सूचना के बाद पहुंचे ग्रामीणों ने आग बुझाने का प्रयास किया और थाना सिंघावली अहीर पुलिस को सूचना दी।


पेप्सिको के लिए आई बुरी खबर, यूपी के इस शहर में कंपनी के विज्ञापन और होर्डिंग भी उखाड़ कर फेंके गए

पुलिस मौके पर पहुंची फायर ब्रिगेड को इसकी सूचना दी। पीड़ित का आरोप है कि सूचना देने के बाद भी फायर ब्रिगेड की गाड़ी वहां नहीं पहुंची। इसके बाद ग्रामीणों ने घंटों की कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया, लेकिन तब तक संतराम पुत्र रतीराम की गन्ने की फसल जलकर राख हो गई। पीड़ित का कहना है कि बिजली की लाइन जर्जर पड़ी थी, जिसकी शिकायत कई बार बिजली अधिकारियों से की गई। लेकिन उन्होंने इसका कोई ध्यान नहीं दिया, जिसके कारण आज लाखों रुपये का नुकसान हो गया। पीड़ित किसान ने प्रशासन से मुआवजे की मांग की है। पीड़ित ने विधुत विभाग के खिलाफ थाना सिंघावली अहीर में तहरीर दी।

Home / Bagpat / स्पार्किंग से तीन बीघा गन्ने की फसल जली, हैरान करने वाली तस्वीर आई सामने

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो