scriptअधिकारियों ने बच्चों से गर्मी में कराया ऐसा काम, दो छात्राएं हो गई बेहोश, देखें वीडियो | two girl students felt unconscious during jagrukta rally | Patrika News

अधिकारियों ने बच्चों से गर्मी में कराया ऐसा काम, दो छात्राएं हो गई बेहोश, देखें वीडियो

locationबागपतPublished: Aug 09, 2019 01:33:50 pm

Submitted by:

Rahul Chauhan

खबर की मुख्य बातें-
-दो छात्राएं गर्मी की वजह से बेहोश होकर गिर गईं
-जिन्हें उपचार के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया है
-अधिकारियों ने इसकी जानकारी होने से इंकार किया है

students

अधिकारियों ने बच्चों से गर्मी में कराया ऐसा काम, दो छात्राएं हो गईं बेहोश, देखें वीडियो

बागपत। सरकार द्वारा चलाई जा रही योजनाओं के लिए लोगों को जागरूक करने के लिए स्कूली छात्र छात्राओं का सहारा लिया जा रहा है। ऐसे में जागरुकता रैलियों में घंटों तक बच्चों को तपती धूप भी झेलनी पड़ रही है। जिसके बच्चों की पढ़ाई पर तो असर पड़ ही रहा है, साथ ही वह बीमार भी हो रहे हैं।
यह भी पढ़ें

जेल में पहुंचे ‘ये’ और पकड़ने लगे कैदियों के कान, बाद में सभी ने कहा- ‘शुक्रिया’

ताजा मामला बागपत जिल का है। जहां खेकड़ा तहसील क्षेत्र में निकाली गई जल संरक्षण व वृक्षारोपण जागरुकता रैली के दौरान दो छात्राएं गर्मी की वजह से बेहोश होकर गिर गईं। जिन्हें उपचार के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया है। दरअसल, सरकार द्वारा बागपत जिला प्रशासन को लाखों पेड़ लगाने का लक्ष्य दिया गया है। 9 अगस्त को प्रदेश भर में वृक्षारोपण कार्यक्रम आयोजित हुआ। जिसके लिए लोगों को जागरूक करने के लिए जिला प्रशासन ने तमाम स्कूलों के बच्चों का सहारा लिया।
यह भी पढ़ें

सड़क पर नमाज पढ़ने का मामला गरमाया, मुस्लिम संगठनों ने एसएसपी से कही ये बातें

इस कड़ी में अधिकारियों द्वारा स्कूली बच्चों से उमस भरी गर्मी में सड़कों पर रैलियां निकलवाई। वहीं बच्चों को जागरुकता रैली में शामिल करने के लिए यूं तो कोई सरकारी आदेश नहीं होते हैं। बच्चे घंटों तक रैलियों में शामिल होकर बीमार भी हो जाते हैं। ऐसा ही कुछ उस वक्त देखने को मिला जब गुरुवार को खेकड़ा तहसील क्षेत्र में जल सरक्षण व वरक्षारोपण जागरुकता रैली निकाली गई। जिसमें स्कूलों के छात्र- छात्राओं को बुलाया गया और घंटों तक बाजारों व सड़को पर नारेबाजी करते हुए रैलियां निकाली गई। जिसके चलते दो छात्राएं उमस भरी गर्मी की वजह से बेहोस होकर जमीन पर गिर गईं। जिन्हें उपचार के लिए सीएचसी खेकड़ा में भर्ती कराया गया है। वहीं छात्राओं के बीमार होने पर अधिकारी जानकारी नहीं होने की बात कह रहे हैं।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो