UP BOARD EXAM: हाईस्कूल व इंटर की परीक्षाओं की कॉपी चेक करने को लेकर हुआ बड़ा फैसला

  • बागपत में एक मूल्यांकन केंद्र पर ही जांची जा सकेंगी कॉपियां

By: Iftekhar

Published: 10 May 2020, 01:06 PM IST

 

बागपत. हाईस्कूल और इंटर मीडिएट की बोर्ड परीक्षाओं की कॉपियों के मूल्यांकन का काम 5 मई को स्थगित करने के बाद अब 12 मई से मूल्यांकन के निर्देश शासन की तरफ से भेजे गए हैं। शासन ने ऑरेंज जोन में 12 मई से मूल्यांकन करने के निर्देश दिए हैं। जिसके चलते बागपत जनपद के यमुना इंटर कॉलेज और बडौत के जनता वैदिक इंटर कॉलेज को मूल्यांकन केंद्र बनाया गया है।

गौरतलब है कि बड़ौत में तीन कोरोना पॉजिटिव केस मिलने के बाद शहर को सील कर दिया गया है, जिससे बड़ौत में मूल्यांकन कार्य शुरू होने पर अब भी असमनजस बना हुा है। जिला विद्यालय निरीक्षक ओम दत्त सिंह का कहना है कि शासन ने 12 मई से मूल्यांकन करने के निर्देश दिए हैं। बड़ौत में मूल्यांकन कराने को लेकर उच्चाधिकारियों को अवगत करा दिया गया है। अगले आदेश के बाद ही स्थिति साफ हो सकेगी।

जिला विद्यालय निरीक्षक ओम दत्त सिंह का कहना है की कॉपियों की जांच करने के लिए जो भी अध्यापक आएंगे, उनके लिए मास्क, सैनिटाइजर की व्यवस्था कर ली गई है। प्राइवेट स्कूलों से भी मास्क मंगाए गए हैं और सैनिटाइजर मूल्यांकन केंद्रों पर रखवा दिए गए हैं। मूल्यांकन केंद्रों को सैनिटाइज कराने का भी फैसला लिया गया है, ताकि किसी भी प्रकार की बीमारी से मूल्यांकन करने वाले अध्यापकों को बचाया जा सके। मूल्यांकन के समय सामाजिक दूरी रखने का भी विशेष प्रबंध किया गया है।

Show More
Iftekhar
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned