scriptबड़ी खबर: लोकसभा चुनाव के कारण इन सरकारी अधिकारियों व कर्मियों की छुट्ट‍ियों पर लगी रोक | UP DGP Cancel Police Staff Leave For Lok Sabha Election 2019 | Patrika News

बड़ी खबर: लोकसभा चुनाव के कारण इन सरकारी अधिकारियों व कर्मियों की छुट्ट‍ियों पर लगी रोक

locationबागपतPublished: Mar 16, 2019 01:21:24 pm

Submitted by:

sharad asthana

– लोकसभा चुनाव के मद्देनजर डीजीपी ने दिया आदेश
– विशेष परिस्थितियों में केवल एसपी ही स्वीकृत कर सकेंगे पुलिस कर्मियों की छुट्टी
– आगामी 18 मार्च से शुरू हो जाएगी प्रथम चरण के चुनाव की प्रक्रिया

up police

बड़ी खबर: लोकसभा चुनाव के कारण इन सरकारी अधिकारियों व कर्मियों की छुट्ट‍ियों पर लगी रोक

बागपत। लोकसभा चुनाव के मद्देनजर अगले आदेश तक सभी पुलिस अधिकारियों व कर्मचारियों की छुट्टी पर रोक लगा दी गई है। अब विशेष परिस्थितियों में केवल एसपी ही पुलिस कर्मियों की छुट्टी स्वीकृत कर सकेंगे। डीजीपी ने सभी पुलिस अधीक्षकों का भेजे पत्र में अवगत कराया है कि लोकसभा चुनाव के कार्यक्रम की घोषणा हो चुकी है। प्रथम चरण के चुनाव की प्रक्रिया आगामी 18 मार्च से शुरू हो जाएगी। निष्पक्ष एवं शांतिपूर्ण चुनाव सम्पन्न कराना पुलिस की प्राथकिता है।
यह भी पढ़ें

Lok Sabha Election: भाजपा इन केंद्रीय मंत्रियों को दे सकती है बड़ा झटका, इनको मिलेगा मौका!

बीमार होने पर डॉक्‍टर की रिपोर्ट पर मिलेगा अवकाश

उन्होंने कहा कि चुनाव के दौरान पुलिस की जिम्मेदारी काफी बढ़ जाती है। इसे देखते हुए आगामी आदेश तक सभी अधिकारियों व कर्मचारियों की छुट्टी पर रोक लगा दी गई है। उन्होंने स्पष्ट किया है कि किन्हीं विशेष परिस्थियों में छुट्टी स्वीकृत की जा सकती है। छुट्टी स्वीकृत करने का अधिकार केवल पुलिस अधीक्षक (एसपी) के पास रहेगा।
यह भी पढ़ें

Lok Sabha Election: इस मंत्री का टिकट कटकर संगीत सोम को मिलेगा मौका, ‘मुन्‍नी’ को देंगे टक्‍कर!

एसपी लेंगे फैसला

एसपी पहले यह सुनिश्चित करेंगे कि कर्मचारी को वास्तव में छुट्टी की जरूरत है या नहीं। उसके बाद ही उसकी छुट्टी स्वीकृत की जाएगी। यदि कोई कर्मचारी बीमार है तो डाॅक्टर की रिपोर्ट के आधार पर उसको छुट्टी दी जाएगी। हालांकि, कर्मचारी छुट्टी के दौरान जनपद में अपने आवास अथवा पुलिस लाइन में रहेगा। डाॅक्टर की सलाह पर ही उसे अस्पताल में भर्ती कराया जा सकता है। एसपी शैलेश्‍ा कुमार पांडे का कहना है क‍ि आदेश मिल गए हैं। अगले आदेश तक सभी के अवकाश रद्द कर दिए गए हैं।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो