scriptसिपाही बनने का इंतजार कर रहे युवकों ने की इच्छा मृत्यु की मांग, जानिए क्यों | up police constable exam candidate protest and demand wish death | Patrika News

सिपाही बनने का इंतजार कर रहे युवकों ने की इच्छा मृत्यु की मांग, जानिए क्यों

locationबागपतPublished: May 07, 2019 02:00:52 pm

Submitted by:

Nitin Sharma

मांग पूरी न हाेने पर दी आत्मदाह की चेतावनी

DEMO PIC

सिपाही बनने का इंतजार कर रहे युवकों ने की इच्छा मृत्यु की मांग, जानिए क्यों

बागपत।उत्तर प्रदेश पुलिस आरक्षी भर्ती में मेडिकल में पास होने वाले अभ्यर्थियों को अब तक नियुक्ति पत्र नहीं मिले है। इससे परेशान कई अभ्यर्थी सोमवार को बागपत स्थित कलेक्ट्रेट पहुंचे।यहां उन्होंने राष्ट्रपति के नाम ज्ञापन सौंपकर इच्छा मृत्यु की मांग की है। इतना ही नहीं उन्होंने इसमें लिखा कि अगर सरकार जल्द ही उनकी मांगों को पूरा नहीं करती हैं, तो सभी अभ्यर्थी एक साथ आत्मदाह करने के लिए मजबूर होंगे।

2013 में पास कर लिया था मेडिकल

उत्तर प्रदेश पुलिस आरक्षी भर्ती में एग्जाम से लेकर दौड़ पूरी करने के बाद मेडिकल में पास होने वाले अभ्यर्थी सोमवार को बागपत कलेक्ट्रेट पहुंचे। यहां उन्होंने विरोध प्रदर्शन भी किया। साथ ही कहा कि वर्ष 2013 में पुलिस आरक्षी भर्ती में 11786 अभ्यर्थी मेडिकल में पास हो गए थे, लेकिन अभी तक उन्हें नियुक्ती पत्र तक नहीं मिला है। इसके चलते वह शारीरिक, मानसिक व आर्थिक रूप से भी परेशान है। अब उनका आत्मविश्वास समाप्त हो गया है। उनको ट्रेनिंग पर नहीं भेजने के कारण उनका भविष्य अधर में लटक गया है। और वह अपने जीवन यापन करने में असमर्थ हो रहे है। उन्होंने राष्ट्रपति के नाम ज्ञापन सौंपकर सभी अभ्यर्थियों को इच्छा मृत्यु देने की मांग की है, ताकि वह अपनी इच्छा से दम तोड़ सकें। साथ ही मांग पूरी नहीं होने पर सभी ने सरकार को चेतावनी देते हुए कहा कि वह एक साथ आत्मदाह कर लेंगे।

ट्रेंडिंग वीडियो