UP Police Constable Result: बचपन से इस तरह रही किसान की बेटीे ने किया टॉप, आईपीएस बनना है लक्ष्‍य- देखें वीडियो

- यूपी कांस्टेबल परीक्षा में बागपत के 1586 अभ्यर्थियों ने बाजी मारी है

- बागपत के सरूरपुर गांव के किसान की बेटी ने यूपी में किया टॉप

- आईपीएस प्रीतिंदर सिंह से हैं काफी प्रभावित

By: sharad asthana

Updated: 20 Feb 2019, 12:49 PM IST

सचिन त्‍यागी, बागपत। यूपी कांस्टेबल परीक्षा में बागपत के 1586 अभ्यर्थियों ने बाजी मारी है। बागपत के सरूरपुर गांव में किसान की बेटी ने यूपी में टॉप कर अपने परिवार ही नहीं बल्कि जनपद का नाम भी रोशन किया है। यूपी टॉप करने वाली बागपत की बेटी प्रिंसी के घर बधाई देने वालों का तांता लगा हुआ है।

यह भी पढ़ें: up police Constable Result: पश्चिमी यूपी के युवाओं ने दिखाया दमखम,राहुल और प्रिंसी ने किया टॉप, इतने मिले नंबर

सरूरपुर गांव की बेटी है प्रिंसी

बागपत के सरूरपुर गांव की यह बेटी आज चर्चा का विषय बनी हुई है। पांच भाई-बहनों में तीसरे नंबर की प्रिंसी आईपीएस बनना चाहती हैं। उसको आईपीएस बनने की प्रेरणा बागपत में एसपी रहे प्रीतिंदर सिंह से मिली है। उनकी बड़ी बहन पिंकी से उनको साहस और हौसला मिला है। पिता देशपाल एक किसान हैं। वह खेती करके अपने बच्चों को पए़ा रहे हैं। पांच बच्चे होने के बाद भी देशपाल अपनी बेटियों को लड़कों जैसा प्यार करते हैं। वह उनकी पर‍वरिश में कोई कमी नहीं करते।

यह भी पढ़ें: जुलूस निकालने को लेकर दो समुदाय आए आमने-सामने, तनावपूर्ण बनी स्थिति, भारी पुलिस बल तैनात, देखें वीडियो

आईपीएस से हैं प्रभावित

प्रिंसी बताती है कि मम्मी-पापा ने उसकी पढ़ाई के लिये कभी कोई कमी नहीं आने दी। इससे उनका मनोबल और ऊंचा हो गया। परीक्षा में टॉप करने पर उन्‍हें अच्‍छा लग रहा है। जिस समय पुलिस भर्ती की परीक्षा हुई, उस समय उनका बीएड का एग्‍जाम चल रहा था। इस दौरान उन्‍होंने मुजफ्फरगनर मेें परीक्षा दी थी। उनका लक्ष्‍य आईपीएस बनने का है। इसी वजह से बचपन से ही उन्‍होंने अपना गेटअप लड़कों के जैसा रखा। घर वालों ने भी उन्‍हें कभी नहीं रोका। बागपत में एसपी रहे प्रीतिंदर सिंह से वह काफी प्रभावित हैं। यह परीक्षा टॉप करके उन्‍होंने सफलता की पहली सीढ़ी चढ़ी है। वह अच्‍छे से अच्‍छा काम करेंगी। पापा और मम्‍मी ने उनका साथ दिया है। उनके सारे खर्चे पूरे किए गए हैं। उनके यहां लड़कियों पर भी पाबंदी नहीं है। पहनावे और बाहर जाने पर किसी ने रोकटोक नहीं की। वे उन पर भरोसा करते हैं। बड़ी बहन ने बीएड किया है जबक‍ि दूसरी यूपीएससी की तैयारी कर रही है। प्रिंसी अब एसएससी की तैयारी कर ही हैं अौर उन्‍हें पीसीएस व यूपीएससी निकालने की उम्‍मीद है।

यह भी पढ़ें: कपड़ों का शोरूम खुलते ही पहुंचे तीन युवकों ने किया एेसा काम, देखते ही घबरा गये कर्मचारी - देखें वीडियो

पिता ने कहा- बच्‍चों को कोई कमी नहीं होने दी

प्रिंसी के पिता देशपाल कहते हैं कि उन्होंने कड़ी मेहनत की है और बच्चों को कोई कमी नहीं होने दी है। लड़कियां बड़ी होकर उनका नाम रोशन कर रही हैं। आज सारा गांव उसको बधाई देने आ रहा है।

यह भी पढ़ें: पुलवामा हमले के बाद यूपी पुलिस में तैनात फिरोज खान ने अधिकारियों इस काम के लिए मांगी परमिशन, जानकर हैरान रह गए अधिकारी

Show More
sharad asthana
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned