scriptUP Board Exam: मुख्य सचिव ने रद्द की इन अधिकारी-कर्मचारियों की छुट्टियां | vacation of officer employees engaged in up board examination canceled | Patrika News

UP Board Exam: मुख्य सचिव ने रद्द की इन अधिकारी-कर्मचारियों की छुट्टियां

locationबागपतPublished: Feb 03, 2020 04:03:38 pm

Submitted by:

lokesh verma

Highlights- बोर्ड परीक्षा में ड्यूटी देने वाले सभी अधिकारी और कर्मचारियों की छुट्टियां रद्द- मुख्य सचिव की ओर से जारी किए गए आदेश- खुद शिक्षा मंत्री दिनेश शर्मा करेंगे बोर्ड परीक्षा की निगरानी

up-board-exam.jpg
बागपत. यूपी बोर्ड की परीक्षा (UP Board Exam) को लेकर सभी तैयारियां अंतिम चरण में है। इसको देखते हुए बोर्ड परीक्षा में ड्यूटी पर लगाए गए सभी अधिकारी और कर्मचारियों की छुट्टियां रद्द कर दी गई हैं। मुख्य सचिव (Chief Secretary) की ओर जारी किए आदेश में कहा गया है कि ड्यूटी पर रहने वाले किसी भी अधिकारी या कर्मचारी का परीक्षा कार्यक्रम तक अवकाश स्वीकृत नहीं किया जाएगा। अगर कोई विशेष मामला सामने आए तो उसकी जांच के बाद कार्रवाई की जाएगी।
यह भी पढ़ें

सर्दी ने तोड़ा 40 साल का रिकाॅर्ड, मौसम विभाग ने जारी की समय से पहले गर्मी शुरू होने की चेतावनी

उल्लेखनीय है कि यूपी बोर्ड की परीक्षाएं 18 फरवरी से शुरू होंगी। इस बार परीक्षा को पारदर्शी बनाने के लिए निरीक्षण को लेकर ऑनलाइन व्यवस्था भी की जाएगी। इसके लिए प्रत्येक परीक्षा केंद्र और जिले के कंट्रोल रूम को सीसीटीवी कैमरों से लैस किया गया है, जो सीधे लखनऊ से कनेक्ट होंगे। बता दें कि इस बार बोर्ड परीक्षा की निगरानी खुद शिक्षा मंत्री दिनेश शर्मा करेंगे। इसके साथ ही केंद्र व्यवस्थापकों को यह भी निर्देश जारी किए गए हैं कि सीसीटीवी कैमरे एक मिनट के लिए भी बंद नहीं किए जाएंगे। परीक्षा केंद्रों पर लगने वाले कैमरों में वॉयस रिकार्डिंग भी होगी।
बता दें कि मुख्य सचिव ने छुट्टियों पर रोक लगाते हुए पत्र जारी किया है। उन्होंने बोर्ड परीक्षा की संवेदनशीलता को देखते हुए परीक्षा तक सभी अधिकारी और कर्मचारियों की छुट्टियों पर रोक रहेगी। परीक्षा ड्यूटी पर तैनात किसी भी अधिकारी व कर्मचारी का अवकाश स्वीकृत नहीं होगा। इसके साथ ही यह भी कहा गया है कि अगर कोई विशेष मामला है तो उसकाे जांच के बाद ही अवकाश दिया जाएगा। हालांकि परीक्षा केंद्रों पर पर्याप्त कक्ष निरीक्षकों का ड्यूटी पर रहना अनिवार्य होगा। डीआईओएस ओमदत्त सिंह ने इन आदेशों की पुष्टि की है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो