scriptदहेज हत्या में नाबालिक ननद को फंसाने पर ग्राम प्रधान ने उठाया ऐसा कदम, चारों तरफ हो रही है तारीफ | village pradhan apposes case of Dowry murder against minor in bhaghpat | Patrika News

दहेज हत्या में नाबालिक ननद को फंसाने पर ग्राम प्रधान ने उठाया ऐसा कदम, चारों तरफ हो रही है तारीफ

locationबागपतPublished: May 11, 2019 11:20:28 am

Submitted by:

Iftekhar

दहेज हत्या के मामले में किशोरी की फर्जी नामजदगी कराने का आरोप
प्रधान और दूसरे गवाहों ने नाबालिक ननद से केस हटाने की रखी मांग
ग्राम प्रधान व दूसरे सभी ग्वाहों ने किशोरी को बताया निर्दोष

bagpat

दहेज हत्या में नाबालिक ननद को फंसाने पर ग्राम प्रधान ने उठाया ऐसा कदम, चारों तरफ हो रही है तारीफ

बागपत. थाना रमाला क्षेत्र के बुढ़पुर गांव के सरिता दहेज हत्याकांड़ में उसकी नाबालिग ननद की नामजदगी को ग्राम प्रधान समेत दूसरे गवाहों ने फर्जी बताया है। इस संबंध में इन सभी ने एसपी को एक शपथ-पत्र भी दिया है। उन्होंने एसपी से इस मामले की निष्पक्ष जांच कराकर नाबालिग का मुकदमे से नाम निकाले जाने की मांग की है। इसके साथ ही एसपी ने इस प्रकरण की जांच एएसपी को सौंप दी है।


यह भी पढ़ें- भाजपा के इस विधायक पर चुनावी मौसम में लगा होश उड़ा देने वाला आरोप

4 फरवरी 2019 को गांव बुढ़पुर में सरिता पत्नी बबलू की मौत हो गई थी। मायके वालों ने विवाहिता की दहेज के लिए हत्या किए जाने का आरोप लगाया था और विवाहिता के पति के अलावा उसके ससुर जगवीर सिंह सास राकेश व ननद मोनिका को नामजद कराया था। इस मामले की जांच सीओ रमाला कर रहे हैं। इस मामले में मृतका का पति, ससुर व सास जेल जा चुके हैं, जबकि मोनिका अभी तक बाहर है। शुक्रवार को ग्राम प्रधान के नेतृत्व में बुढ़पुर के ग्रमीण व मुकदमे के गवाह एसपी से मिले और इस मामले में मोनिका की नामजदगी का फर्जी बताया।

यह भी पढ़ें: रोजे से जुड़े हैरतअंगेज फायदे आए सामने, शोध करने वाले डॉक्टर भी रह गए हैरान

इस दौरान ग्रामीणों ने कहा कि घटना वाले दिन मोनिका वहां मौजूद नहीं थी। ग्रामीणों के अनुसार मृतका का अपने पति से विवाद चल रहा था और वह अपनी पत्नी के साथ अलग रहता था, जबकि मोनिका अपने मां-बाप के साथ अलग मकान में रहती है। उनकी मृतका व उसके पति के साथ बोलचाल तक नही थी। ग्रामीणों ने कहा कि मोनिका को द्वेष भावना के तहत फंसाया जा रहा है। प्रधान और दूसरे गंवाहों ने इस संबंध में एसपी को शपथ पत्र देते हुए इस प्रकरण की निष्पक्ष जांच कराकर नाबालिग का मुकदमे से जांच निकलवाने की मांग की। एसपी ने इस प्रकरण की जांच एएसपी का सौंप दी है । इस अवसर पर प्रधान विकास चैधरी, राजवीर सिंह, सुकर्मपाल पवन फौजी, डा. मिंटू, अंग्रेजपाल, अमरीता, बाला, केला, स्वाति पदम कुमार , विनोद व अनुज कुमार आदि मौजूद थे।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो